खेल: भारत जापान के खिलाफ गोल करने में क्यों विफल रहा, इसका कोई जवाब नहीं है : मुख्य कोच शोपमैन

भारत जापान के खिलाफ गोल करने में क्यों विफल रहा, इसका कोई जवाब नहीं है : मुख्य कोच शोपमैन

रांची, 19 जनवरी (आईएएनएस) भारतीय कोच जेनेक शोपमैन ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, बहादुरी से संघर्ष किया और पूरे खेल पर हावी रही, लेकिन दुर्भाग्यशाली रही कि गोल नहीं कर सकी और महिला एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में जापान से 0-1 से हार गई और इस साल होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों में जगह बनाने का मौका चूक गई।

भारत ने पेनल्टी कॉर्नर पर जापान को शुरुआती गोल दे दिया और फिर पूरे मैच में दबदबा बनाने के बावजूद गोल नहीं कर सका, लगभग एक दर्जन सर्कल में प्रवेश किया, गोल पर 11 शॉट लिए और अपने विरोधियों के चार की तुलना में नौ पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए।

गुरुवार को सेमीफ़ाइनल में अचानक डेथ शूट-आउट में जर्मनी से 4-3 की दिल दहला देने वाली हार के बावजूद शोपमैन ने कहा कि उनकी टीम मैच के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार थी।

24 घंटों के भीतर, वे मैदान पर वापस आ गए और एक और रोमांचक मैच खेला।

शोपमैन ने कहा, "मुझे लगता है कि वे तैयार थे। हमने रक्षात्मक रूप से अच्छी शुरुआत नहीं की और कभी-कभी आप जानते हैं कि ऐसा हो सकता है। लेकिन फिर, मैं जो देख रही हूं वह एक ऐसी टीम है जिसने संघर्ष किया और देखो, हमने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाया। इस तरह के प्रभुत्व के बाद, हमें ऐसा करना चाहिए था ।"

नतीजा यह हुआ कि शोपमैन की भारतीय टीम अपने लगातार ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही जबकि जापान ने छठी बार ओलंपिक में जगह बना ली ।

यह पूछे जाने पर कि जापान के खिलाफ भारत के गोल न कर पाने का क्या कारण था, शोपमैन ने कहा कि उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है।

"अगर मुझे इसका जवाब पता होता कि हमने स्कोर क्यों नहीं किया, तो मैं यहां खड़ी नहीं होती । शायद इसलिए कि मैंने मैच के दौरान उन्हें वह जवाब दे दिया होता। और मैं केवल इतना ही कह सकती हूं कि वे कोशिश कर रहे थे , वे लड़ रहे थे, वे कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने कहा, "अगर आप मैच को देखें, तो हमने जापान के खिलाफ पिछले तीन मैचों में संभवत: इतना प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन इस बार हमने स्कोर नहीं किया और अन्य मैचों में हमने स्कोर किया और उन्होंने नहीं किया।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Jan 2024 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story