अंतरराष्ट्रीय: पाकिस्तान को अंतिम चुनाव नतीजों का इंतजार, पीएमएल (एन) व पीपीपी ने सरकार बनाने को गठबंधन पर की बातचीत

पाकिस्तान को अंतिम चुनाव नतीजों का इंतजार, पीएमएल (एन) व पीपीपी ने सरकार बनाने को गठबंधन पर की बातचीत
पाकिस्तान आम चुनाव के अंतिम नतीजों का इंतजार होने के बावजूद, पीटीआई के संस्थापक इमरान खान और पीएमएल (एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ ने जीत का दावा किया है और विजयी भाषण दिए हैं।

इस्लामाबाद, 10 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान आम चुनाव के अंतिम नतीजों का इंतजार होने के बावजूद, पीटीआई के संस्थापक इमरान खान और पीएमएल (एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ ने जीत का दावा किया है और विजयी भाषण दिए हैं।

अब, चूंकि पीएमएल (एन) चुनाव में बहुमत पाने में विफल रही है, लेकिन "एकल सबसे बड़ी पार्टी" के रूप में उभरी है, इसलिए वह पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टू जरदारी के साथ बातचीत कर रही है।

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार रात पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और बिलावल ने लाहौर में पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल (एन) अध्यक्ष शहबाज शरीफ से मुलाकात की और सरकार गठन पर विचार-व‍िमर्श किया।

इसमें कहा गया है कि दोनों पार्टियां देश में राजनीतिक और आर्थिक स्थिरता हासिल करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमत हुई हैं।

नवाज ने दावा किया था कि चुनाव में पीएमएल (एन) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Feb 2024 4:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story