अंतरराष्ट्रीय: फंडिंग निलंबन से यूएनआरडब्‍ल्‍यए गाजा में सभी गतिविधियों को हफ्तों रोकने को मजबूर अधिकारी

फंडिंग निलंबन से यूएनआरडब्‍ल्‍यए गाजा में सभी गतिविधियों को हफ्तों रोकने को मजबूर  अधिकारी
संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी के आयुक्त-जनरल ने कहा कि फंडिंग निलंबन यूएनआरडब्ल्यूए को कुछ हफ्तों में संघर्षग्रस्त गाजा पट्टी में अपनी सभी गतिविधियों को रोकने के लिए मजबूर कर देगा।

गाजा, 29 जनवरी (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी के आयुक्त-जनरल ने कहा कि फंडिंग निलंबन यूएनआरडब्ल्यूए को कुछ हफ्तों में संघर्षग्रस्त गाजा पट्टी में अपनी सभी गतिविधियों को रोकने के लिए मजबूर कर देगा।

फिलिप लेज़ारिनी ने रविवार को अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर कहा कि निलंबन का निर्णय "अफसोसजनक" है। एजेंसी का "गाजा में दो मिलियन लोगों और क्षेत्र में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए सहयोग हमारे भागीदारों के समर्थन पर निर्भर है।" .

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल द्वारा पिछले साल 7 अक्टूबर को उस पर हुए हमाास के हमले में यूएनआरडब्ल्यूए के कई कर्मचारियों पर संदिग्ध संलिप्तता का आरोप लगाने के बाद अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, फिनलैंड और नीदरलैंड ने यूएनआरडब्ल्यूए को फंडिंग रोकने का फैसला किया।

लेज़ारिनी ने कहा कि वह अपने कर्मचारियों के खिलाफ आरोपों को जानकर "स्तब्ध" हैं। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने "संबंधित कर्मचारियों को बर्खास्त करने और बिना किसी देरी के जांच शुरू करने" का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, "यूएनआरडब्ल्यूए तटस्थता के सिद्धांत सहित मानवीय सिद्धांतों के प्रति अपने कर्मचारियों की प्रतिबद्धता को बढ़ाने के लिए संरचनात्मक सुधारों को भी लागू कर रहा है।"

1949 में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा स्थापित यूएनआरडब्ल्यूए को एजेंसी के परिचालन क्षेत्रों में पंजीकृत फिलिस्तीनी शरणार्थियों को मानवीय सहायता और सुरक्षा प्रदान करने का काम सौंपा गया है, जब तक कि उनकी समस्‍या का उचित और स्थायी समाधान नहीं मिल जाता।

रविवार को ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने यूएनआरडब्ल्यूए कर्मचारियों के खिलाफ इजरायल के आरोपों की निंदा की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Jan 2024 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story