शोबिज़: एक कलाकार होने के नाते भारतीय संस्कृति और कला को दुनिया भर में ले जाना मेरी जि‍म्मेदारी रैपर किंग

एक कलाकार होने के नाते भारतीय संस्कृति और कला को दुनिया भर में ले जाना मेरी जि‍म्मेदारी  रैपर किंग
'तू आके देख ले', 'मान मेरी जान' और हाल ही में रिलीज हुए 'बुम्पा' जैसे गानों के लिए मशहूर बॉलीवुड सिंगर किंग ने कहा कि एक कलाकार होने के नाते भारतीय संस्कृति और कला को दुनिया भर में ले जाना उनकी जि‍म्मेदारी है।

मुंबई, 5 मई (आईएएनएस)। 'तू आके देख ले', 'मान मेरी जान' और हाल ही में रिलीज हुए 'बुम्पा' जैसे गानों के लिए मशहूर बॉलीवुड सिंगर किंग ने कहा कि एक कलाकार होने के नाते भारतीय संस्कृति और कला को दुनिया भर में ले जाना उनकी जि‍म्मेदारी है।

किंग ने हाल ही एक अंतरराष्ट्रीय कलाकार के रूप में दुनिया भर के कलाकारों के साथ अपने सहयोग के बारे में आईएएनएस से बात की।

किंग ने आईएएनएस से कहा, ''यह सब कलाकार पर निर्भर करता है। एक कलाकार के तौर पर यह आपका विशेषाधिकार है कि आप कैसे दिखना चाहते हैं। कई कलाकार पूरी तरह से पश्चिम को अपना लेते हैं। दिलजीत पाजी (दिलजीत दोसांझ) अपनी जड़ों से काफी जुड़े हुए हैं। मेरे जैसे कलाकार बीच का रास्ता तलाशते हैं।

कलाकारों की एक बहुत छोटी सी लीग सोचती है कि वे भारत को दुनियाभर में ले जाएं। यदि आप मेरे बारे में पूछें, तो मैं कहूंगा कि पश्चिम में पहले से ही पश्चिमी संस्कृति और प्रभाव मौजूद हैं। अगर मैं उनके जैसा बन जाऊं तो मैं इसमें क्या मूल्य जोड़ रहा हूं? अगर मैं एक भारतीय कलाकार के रूप में अपनी संवेदनाओं को अंतरराष्ट्रीय कैनवास पर ले जाऊं तो यह समझ में आता है।"

किंग ने कहा, "हम 140 करोड़ हैं और बढ़ रहे हैं... 1.4 अरब। हमारे पास हमारी संस्कृति है, सब कुछ है हमारे पास। हमारे परिवारों के लोग पश्चिम में बसे हुए हैं। जब पश्चिम से कला और संगीत की चीजें भारत में आती हैं तो कलाकार के रूप में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी संस्कृति और अपने मूल्यों को दुनिया तक ले जाएं।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 May 2024 1:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story