सफल: शोएब, एक एमबीबीएस स्टूडेंट से सफल ट्रेडर तक की अनदेखी कहानी

शोएब, एक एमबीबीएस स्टूडेंट से सफल ट्रेडर तक की अनदेखी कहानी
शुरुआती 6 महीनों में उन्होंने करीबन 5 लाख का नुकसान कर दिया, और ऐसे ही फेक स्टॉक मार्केट की टिप्स देने वालों के चक्कर में पड़कर उनके 1 साल में 12 लाख से अधिक का नुकसान हो गया।

डिजिटल डेस्क : एक उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव इटवा से उठा कर दुबई तक का सफर, यह है शोएब की सफलता की कहानी। साल 2019 में उनका MBBS कॉलेज में एडमिशन होने वाला था, लेकिन उसी बीच उन्हें किसी ने स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के बारे में बताया। उनके बैंक खाते में उनके पिताजी का पैसा रहता था, जिससे उन्होंने ट्रेडिंग शुरू कर दी।

शुरुआती 6 महीनों में उन्होंने करीबन 5 लाख का नुकसान कर दिया, और ऐसे ही फेक स्टॉक मार्केट की टिप्स देने वालों के चक्कर में पड़कर उनके 1 साल में 12 लाख से अधिक का नुकसान हो गया।

उसके बाद वो बहुत परेशान हो गया, उन्होंने अपनी माँ से सारी बातें शेयर की, उन्होंने बताया कि तुम मेहनत करो, तुम जरूर कामयाब होगे। फिर उन्होंने ठान ली कि वो एक प्रॉफिटेबल ट्रेडर बनकर दिखाएंगे। उसके बाद वो ट्रेडिंग सीखने के लिए मुंबई गया, मुंबई से बैंगलोर जैसे कई बड़े शेयरों में जाकर 1 साल तक ट्रेडिंग सीखा। फिर उन्होंने ट्रेडिंग शुरू की और 1 साल करते रहे।

फिर एक पल ऐसा आया कि उन्होंने 2 महीने में इतना पैसा बनाया कि जो 1.5 साल में नुकसान हुआ था उसका 5 गुना ज्यादा बन गया। ऐसे करते करते उन्होंने काफी ग्रोथ की। हाल ही में उन्होंने NISM 8 क्वालिफाई किया है, जिससे वो लोगों का डीमैट हैंडल करते हैं और 10cr+ का पोर्टफोलियो मैनेज करते है सात में 500 से अधिक लोगों को स्टॉक मार्केट की ट्रेनिंग दे चुके हैं। ताकि उन्होंने जो फेस अपनी स्ट्रगलिंग के टाइम वो नए ट्रेडर न करें।

उनकी सफलता को देखकर कई लोग उनको गिराने की कोशिश की, पर वो सभी नाकाम रहे और जो लोग उनसे जुड़े हैं, सभी अच्छे प्रॉफिटेबल हैं। अगर आप भी जुड़ना चाहते हैं तो नीचे उनका सोशल मीडिया लिंक है और व्हाट्सएप नंबर है, आप उनसे जुड़ सकते हैं।

सोशल मीडिया लिंक - https://www.instagram.com/shoaib_hk?igsh=a21qcng0YnlvZTlv

व्हाट्सएप नंबर - 86044 43004

Created On :   29 Feb 2024 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story