आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटरों की हुई पहचान, हमले में इस्तेमाल मोटरसाइकिल पर रायगढ़ का नंबर

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटरों की हुई पहचान, हमले में इस्तेमाल मोटरसाइकिल पर रायगढ़ का नंबर
बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान के घर पर सरेआम गोलीबारी करने वाले दोनों शूटरों की पहचान कर ली गई है जबकि हमले में इस्तेमाल मोटरसाइकिल निकटवर्ती रायगढ़ जिले में पंजीकृत है।

मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान के घर पर सरेआम गोलीबारी करने वाले दोनों शूटरों की पहचान कर ली गई है जबकि हमले में इस्तेमाल मोटरसाइकिल निकटवर्ती रायगढ़ जिले में पंजीकृत है।

जांच की प्रगति के बारे में सोमवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज में देखी गई रायगढ़ पंजीकरण नंबर प्लेट वाली मोटरसाइकिल का पता लगाने के लिए प्रयास जारी है। यह पता लगाया जा रहा है कि क्या उसे किसी ने बेची थी, गायब है या चोरी हो गई है।

पुलिस हमलावरों का पता लगाने का भी प्रयास कर रही है, जिनमें से कम से कम एक की पहचान गुरुग्राम के विशाल और दूसरे की राजस्थान निवासी के रूप में की गई है। दोनों रोहित गोदारा गिरोह के सदस्य बताए गए हैं।

विशाल उर्फ कालू एक हिस्ट्रीशीटर है, जो 2020 में चोरी के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद था। पुलिस ने दूसरे शूटर की भी पहचान कर ली है, लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

गौरतलब है कि रविवार तड़के करीब पांच बजे बांद्रा पश्चिम में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के घर पर कम से कम चार गोलियां चलाई गईं।

कुछ घंटे बाद, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में हमले की जिम्मेदारी ली।

उसने गोलीबारी की घटना को सलमान खान के लिए 'पहली और आखिरी चेतावनी' करार दिया, और कहा कि अगली बार "गोलियां खाली घर पर नहीं चलेंगी", यानि अभिनेता को सीधे तौर पर निशाना बनाया जाएगा।

अनमोल बिश्नोई ने कथित तौर पर गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा और काला जठारी जैसे 'बिश्नोई समूह' के अन्य साथियों की ओर से फेसबुक पर एक संदेश पोस्ट किया है।

पोस्ट में उसने कहा, "हम अमन चाहते हैं। जुल्म के खिलाफ फैसला अगर जंग से हो तो जंग ही सही। सलमान खान, हमने यह तुम्हें ट्रेलर दिखाने के लिए किया है। ताकि तुम समझ जाओ। हमारी ताकत को और मत परखो। यह पहली और आखिरी चेतावनी है। इसके बाद गोलियां खाली घर पर नहीं चलेंगी।

"और, जिस दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील को तुमने भगवान मान रखा है उसके नाम के हमने दो कुत्ते पाले हुए हैं। बाकी ज्यादा बोलने की मुझे आदत नहीं। '' पोस्ट के अंत में उसने 'जय श्री राम' लिखा है।

पिछले कई साल से, सलमान खान और उनके परिवार को बिश्नोई गिरोह जैसे पंजाब स्थित कुछ माफिया समूहों से मौत की धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले कुछ वर्षों में, उन्हें और उनके पिता सलीम खान को अलग-अलग तरीकों से जान से मारने की धमकियां दी गई हैं, जिनमें परिवार को लिखा एक पत्र भी शामिल है।

सलमान खान (58) उपनगरीय उत्तर-पश्चिम मुंबई के सुरम्य बांद्रा समुद्र तट क्षेत्र में ऐतिहासिक गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने माता-पिता, भाई और रिश्तेदारों के साथ रहते हैं।

राजस्थान में 1998 में काले हिरण के शिकार की घटना के बाद कई सालों से सलीम खान और सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

मुंबई स्थित अभिनेता को कई धमकियों के बाद, शहर पुलिस ने सलमान खान के सुरक्षा कवर को अपग्रेड कर दिया है, साथ ही उन्हें बंदूक लाइसेंस के लिए परमिट जारी किया है और पिछले साल, अभिनेता ने अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में एक नई बुलेट-प्रूफ एसयूवी खरीदी थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 April 2024 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story