व्यापार: शार्प साइट आई हॉस्पिटल ने नई हाई-टेक सुविधा के साथ बड़े विस्तार का अनावरण किया, देश भर में नेत्र देखभाल बढ़ाने का लक्ष्य

शार्प साइट आई हॉस्पिटल ने नई हाई-टेक सुविधा के साथ बड़े विस्तार का अनावरण किया, देश भर में नेत्र देखभाल बढ़ाने का लक्ष्य
देश भर में नेत्र देखभाल सेवाओं को बढ़ाने की तरफ एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए शार्प साइट आई हॉस्पिटल्स ने राष्ट्रीय राजधानी में अपने नए अत्याधुनिक अस्पताल का उद्घाटन किया है।

नई दिल्ली, 17 जनवरी (आईएएनएस)। देश भर में नेत्र देखभाल सेवाओं को बढ़ाने की तरफ एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए शार्प साइट आई हॉस्पिटल्स ने राष्ट्रीय राजधानी में अपने नए अत्याधुनिक अस्पताल का उद्घाटन किया है।

कुल 45 हजार वर्ग फुट में फैले विशाल अस्पताल का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। इसकी ओपीडी की क्षमता प्रतिदिन एक हजार से अधिक मरीजों की है। इसे गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित, नए अस्पताल में मोतियाबिंद की बेहतर जांच के लिए आधुनिक ईडीओएफ लेंस और एआई तकनीक के साथ फेम्टो रोबोटिक मोतियाबिंद सर्जरी की सुविधा है।

यह अस्पताल रिफ्रेक्टिव, विट्रिओ रेटिना, ऑकुलोप्लास्टी, मायोपिया नियंत्रण, ग्लूकोमा प्रबंधन और कॉर्निया प्रत्यारोपण में संपूर्ण उपचार भी प्रदान करता है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उद्घाटन के अवसर पर देश के नेत्र देखभाल क्षेत्र में प्रगति पर टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, "शार्प साइट आई हॉस्पिटल्स जैसे संस्थानों के प्रयास देश भर में नेत्र देखभाल के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप हैं। हमारी पहल के माध्यम से हम रोकथाम योग्य अंधेपन में पर्याप्त कमी और गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल की पहुंच में वृद्धि देख रहे हैं, विशेष रूप से ग्रामीण और अल्पसेवा वाले क्षेत्रों में।“

अपनी स्थापना के बाद से, शार्प साइट आई हॉस्पिटल ने अपने 15 अस्पतालों में 20 लाख से अधिक रोगियों का इलाज किया है, और खुद को नेत्र देखभाल में अग्रणी के रूप में स्थापित किया है।

शार्प साइट आई हॉस्पिटल्स के निदेशक और सह-संस्थापक डॉ. समीर सूद ने कहा, "नई दिल्ली में हमारे नए अस्पताल का उद्घाटन नेत्र देखभाल में उत्कृष्टता की दिशा में हमारी यात्रा में एक बड़ा मील का पत्थर है। 45 हजार वर्ग फुट से अधिक में फैला यह अस्पताल सिर्फ एक इमारत नहीं है, बल्कि उच्चतम मानक की नेत्र देखभाल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। प्रतिदिन एक हजार से अधिक रोगियों की सेवा करने की क्षमता के साथ हम गुणवत्तापूर्ण नेत्र उपचार की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार हैं।"

शार्प साइट आई हॉस्पिटल्स के चिकित्सा निदेशक और सह-संस्थापक डॉ. कमल बी कपूर ने कहा, "अपनी स्थापना के बाद से हम नेत्र विज्ञान में अत्याधुनिक तकनीकों को पेश करने में सबसे आगे रहे हैं। हमारा नवीनतम अस्पताल इसका प्रमाण है, जिसमें ऐसी सुविधाएं हैं जो आधुनिक नेत्र देखभाल के शिखर का प्रतिनिधित्व करती हैं। इसमें उन्नत शल्य चिकित्सा और नैदानिक ​​क्षमताएं शामिल हैं जो महत्वपूर्ण रूप से हमारी रोगी देखभाल को बेहतर बनाने का काम करेंगी।"

नई दिल्ली में नई सुविधा समुदाय के लिए उन्नत नेत्र चिकित्सा देखभाल लाने के लिए शार्प साइट आई हॉस्पिटल के समर्पण का प्रतीक है।

यह जटिल प्रक्रियाओं और उपचारों के लिए समुचित उपकरणों से लैस है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि मरीजों को किफायती मूल्य पर सर्वोत्तम संभव देखभाल मिले।

शार्प साइट आई हॉस्पिटल्स की सीईओ दीपशिखा शर्मा ने कहा कि अस्पताल समूह का लक्ष्य "एक महत्वपूर्ण विस्तार की यात्रा शुरू करनी है, जिसमें कोलकाता में एक प्रमुख परियोजना सहित उत्तर और पूर्वी भारत के टियर-2 शहरों में 25 अन्य अस्पताल खोलने की योजना है"।

शर्मा ने कहा, "यह विस्तार सिर्फ विकास से कहीं अधिक है; यह व्यापक आबादी के लिए उच्च गुणवत्ता वाली नेत्र देखभाल को सुलभ बनाने, लाखों लोगों के लिए आशा और जीवन की बेहतर गुणवत्ता लाने की प्रतिबद्धता है। अस्पताल का लक्ष्य अगले पांच साल में दो हजार लोगों को रोजगार देना भी है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Jan 2024 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story