अंतरराष्ट्रीय: इजराइल के प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र फिलिस्तीनी शरणार्थी एजेंसी को बंद करने का किया आह्वान

इजराइल के प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र फिलिस्तीनी शरणार्थी एजेंसी को बंद करने का किया आह्वान
इजरायल पर 7 अक्टूबर 2023को हुए घातक हमास हमले में यूएनआरडब्ल्यूए के कुछ कर्मचारियों की संलिप्तता के आरोपों के बीच इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को बंद करने का आह्वान किया है।

जेरूसलम, 1 फरवरी (आईएएनएस) । इजरायल पर 7 अक्टूबर 2023को हुए घातक हमास हमले में यूएनआरडब्ल्यूए के कुछ कर्मचारियों की संलिप्तता के आरोपों के बीच इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को बंद करने का आह्वान किया है।

नेतन्याहू ने बुधवार को येरुशलम का दौरा कर रहे आठ देशों के संयुक्त राष्ट्र के राजदूतों से कहा, "अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और स्वयं संयुक्त राष्ट्र के लिए यह समझने का समय आ गया है कि यूएनआरडब्ल्यूए के मिशन को समाप्त किया जाना चाहिए।"

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल द्वारा " एजेंसी के एक दर्जन कार्यकर्ताओं पर 7 अक्टूबर के हमले में भाग लेने" का आरोप लगाने के बाद अमेरिका और कम से कम 10 अन्य देशों ने यूएनआरडब्ल्यूए को फंडिंग निलंबित कर दी है।

यूएनआरडब्‍ल्‍यूए फिलिस्तीनी गाजा पट्टी में लगभग 13,000 लोगों को रोजगार देता है, जिसे हमास हमले के जवाब में इजरायल के जवाबी हमलों के बाद से मानवीय संकट का सामना करना पड़ा है।

गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि हमलों में कम से कम 26,900 फिलिस्तीनी मारे गए और 69,950 अन्य घायल हो गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Feb 2024 4:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story