राष्ट्रीय: तेलंगाना विधानसभा में कोरम को लेकर बीआरएस-कांग्रेस में तकरार

तेलंगाना विधानसभा में कोरम को लेकर बीआरएस-कांग्रेस में तकरार
तेलंगाना विधानसभा में बुधवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी और मुख्य विपक्षी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के सदस्यों के बीच कोरम को लेकर बहस हो गई।

हैदराबाद, 14 फरवरी (आईएएनएस)। तेलंगाना विधानसभा में बुधवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी और मुख्य विपक्षी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के सदस्यों के बीच कोरम को लेकर बहस हो गई।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीआरएस विधायकों ने कोरम का मुद्दा उठाया। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष गद्दाम प्रसाद कुमार का ध्यान कोरम नहीं होने की ओर आकर्षित कराया। बीआरएस नेता और पूर्व मंत्री टी. हरीश राव ने आरोप लगाया कि सरकार बजट पर बहस के लिए कोरम बनाए रखने में विफल रही।

एक अन्य बीआरएस विधायक कादियम श्रीहरि ने कहा कि पहले विधायी मामलों के मंत्री महत्वपूर्ण व्यवसाय के दौरान कोरम सुनिश्चित करने के लिए विधायकों को फोन करते थे।

विधायी मामलों के मंत्री डी. श्रीधर बाबू ने बीआरएस के इस दावे का खंडन किया कि कोरम पूरा नहीं था। उन्होंने जिक्र किया कि विधानसभा में सदस्यों की संख्या 119 है, इसलिए 10 प्रतिशत या केवल 12 सदस्य ही कोरम पूरा करते हैं।

उन्होंने दावा किया कि जब अध्यक्ष ने कार्यवाही शुरू की तो 18 सदस्य उपस्थित थे। मंत्री ने कहा कि बीआरएस कोरम की कमी का दावा कर सदन के बाहर गलत संदेश भेजने की कोशिश कर रही है।

श्रीधर बाबू ने जिक्र किया कि हरीश राव पहले विधायी मामलों के मंत्री भी रह चुके हैं और तमाम जानकारी के बावजूद वह गलत दावा करने की कोशिश कर रहे हैं।

2024-25 के लिए वोट-ऑन-अकाउंट बजट पर बहस की शुरुआत करने वाले कादियम श्रीहरि ने बजट पर बहस के दौरान मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क की अनुपस्थिति का जिक्र किया।

बीआरएस सदस्य ने अध्यक्ष से सुबह 10 बजे सत्र शुरू करने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सुबह 10:05 या 10:10 बजे तक सदन की कार्यवाही नहीं हो रही है जो उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही निर्धारित समय पर शुरू होनी चाहिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Feb 2024 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story