अंतरराष्ट्रीय: ट्रम्प के साथी के रूप में तुलसी गबार्ड ने अपने विकल्प रखे हैं खुले

ट्रम्प के साथी के रूप में तुलसी गबार्ड ने अपने विकल्प रखे हैं खुले
2020 में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिंदू-अमेरिकी तुलसी गबार्ड ने देश की विदेश नीति के बारे में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके सलाहकारों से बात की है और 2024 में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के सहयोग के लिए अपने विकल्प 'खुले' रखे हैं। रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है।

वाशिंगटन, 16 फरवरी (आईएएनएस)। 2020 में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिंदू-अमेरिकी तुलसी गबार्ड ने देश की विदेश नीति के बारे में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके सलाहकारों से बात की है और 2024 में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के सहयोग के लिए अपने विकल्प 'खुले' रखे हैं। रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है।

अमेरिकी कांग्रेस में पहले हिंदू ने 2022 में डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी, इसे "युद्ध भड़काने वालों का अभिजात्य गुट" कहा और इसके नेतृत्व पर "कायरतापूर्ण जागरुकता" का आरोप लगाया।

द वाशिंगटन पोस्ट ने बताया कि अब, जबकि देश में 2024 में ट्रम्प-जो बाइडेन के बीच दोबारा मुकाबला होने की संभावना है, गबार्ड के साथ बातचीत इस बात पर केंद्रित थी कि ट्रम्प के दूसरे कार्यकाल में रक्षा विभाग को कैसे चलाया जाना चाहिए।

ट्रम्प ने अपने सलाहकारों और दानदाताओं को बार-बार बताया कि पेंटागन में उनके कर्मियों की पसंद की कीमत उन्हें चुकानी पड़ी।

कांग्रेस में प्रवेश करने से पहले हवाई आर्मी नेशनल गार्ड के लिए 2004 और 2005 के बीच इराक युद्ध में सेवा देने वाले गबार्ड लंबे समय से विदेशों में अमेरिकी हस्तक्षेप के आलोचक रहे हैं और उन्होंने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के लिए भी बाइडेन की असफल विदेश नीति को जिम्मेदार ठहराया।

गबार्ड ने कहा, "मैं बातचीत के लिए तैयार हूं। जीवन में मेरा मिशन अपने देश की सेवा करना और अमेरिकी लोगों की सेवा करना और ऐसा करने में सक्षम होने का सबसे अच्छा तरीका ढूंढना है।"

2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ के लिए जीओपी नामांकन हासिल करने की कोशिश कर रहे ट्रम्प ने अभी तक अपने उप-राष्ट्रपति पद के चयन की घोषणा नहीं की है।

हालांकि मीडिया की अटकलें कई उम्मीदवारों को सामने ला रही हैं, लेकिन ट्रम्प ने अब तक नहीं बताया है कि उन्होंने किसे शॉर्टलिस्ट किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Feb 2024 2:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story