राष्ट्रीय: एसीपी के लापता बेटे का शव हरियाणा की नहर से बरामद, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

एसीपी के लापता बेटे का शव हरियाणा की नहर से बरामद, मुख्य आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने एसीपी के बेटे का शव हरियाणा की एक नहर से बरामद कर लिया है।एसीपी के बेटे को एक शादी से लौटते समय दो लोगों ने कथित तौर पर हरियाणा में एक नहर में फेंक दिया था।

नई दिल्ली, 28 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने एसीपी के बेटे का शव हरियाणा की एक नहर से बरामद कर लिया है।एसीपी के बेटे को एक शादी से लौटते समय दो लोगों ने कथित तौर पर हरियाणा में एक नहर में फेंक दिया था।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास भारद्वाज को भी गिरफ्तार कर लिया है।

एसीपी यशपाल चौहान ने बेटे की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि उनका 26 वर्षीय बेटा लक्ष्य हरियाणा के भिवानी में एक शादी में हिस्सा लेने के बाद घर नहीं लौटा। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

पूरी घटना का खुलासा शुक्रवार को तब हुआ जब नरेला निवासी अभिषेक (19) को पुलिस ने गिरफ्तार करके उससे पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) जोड़ दी, जो पहले समयपुर बादली थाने में अपहरण के मामले के रूप में दर्ज की गई थी।

बाहरी उत्तरी दिल्ली के डीसीपी रवि कुमार सिंह ने कहा, ''पुलिस ने अभिषेक को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि 22 जनवरी (सोमवार) की दोपहर को वकील के क्लर्क भारद्वाज ने उससे संपर्क किया और उसे भिवानी में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए अपने साथ आने के लिए कहा।''

भारद्वाज ने अभिषेक को बताया था कि लक्ष्य (जो तीस हजारी कोर्ट में प्रैक्टिस भी करता है) ने उससे कर्ज लिया था। जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो लक्ष्य ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। दोनों ने लक्ष्य को खत्म करने की योजना बनाई और उसे हरियाणा के मुनक नहर में फेंकने का फैसला किया।

डीसीपी ने कहा, ''वे सोमवार दोपहर को मुकरबा चौक से निकले जहां लक्ष्य उन्हें एक कार में मिला। अभिषेक लक्ष्य के साथ कार के अंदर बैठा और बाद में भारद्वाज भी उनके साथ शामिल हो गया। वापसी के दौरान उन्होंने वारदात को अंजाम दिया गया।''

डीसीपी ने कहा, ''देर रात तक वे भिवानी में शादी समारोह में पहुंचे और रात 12 बजे के बाद वहां से चले गए। पानीपत में नहर किनारे रुककर तीनों शौच के लिए कार से निकले।''

मौके का फायदा उठाते हुए अभिषेक और भारद्वाज ने कथित तौर पर लक्ष्य को नहर में धकेल दिया। इसके बाद वह लक्ष्य की कार में घटनास्थल से फरार हो गए। बाद में भारद्वाज ने भागने से पहले अभिषेक को नरेला में छोड़ दिया।

डीसीपी ने कहा, "पुलिस ने अब तक एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर बाद में एफआईआर में धारा 302 (हत्या) और 201 जोड़ दी।" उन्‍होंने आगे बताया कि अभिषेक की गिरफ्तारी के बाद उसकी तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड ली गई है।

पुलिस ने रविवार (यानी आज) मुख्य आरोपी भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया। अपराध में इस्तेमाल की गई इकोस्पोर्ट कार भी बरामद कर ली गई। मृतक का शव हरियाणा में समालखा के पास नहर से बरामद किया गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Jan 2024 5:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story