अंतरराष्ट्रीय: अमेरिकी-ब्रिटिश गठबंधन सेना ने यमन के होदेइदाह में किए ताजा हमले मीडिया

अमेरिकी-ब्रिटिश गठबंधन सेना ने यमन के होदेइदाह में किए ताजा हमले  मीडिया
अमेरिकी-ब्रिटिश सैन्य गठबंधन ने यमन के लाल सागर बंदरगाह शहर होदेइदाह में हौथी ठिकानों पर कई हमले किए हैं। मीडिया ने यह जानकारी दी।

सना, 18 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी-ब्रिटिश सैन्य गठबंधन ने यमन के लाल सागर बंदरगाह शहर होदेइदाह में हौथी ठिकानों पर कई हमले किए हैं। मीडिया ने यह जानकारी दी।

हौथी द्वारा संचालित सैटेलाइट टीवी चैनल अल-मसीरा ने शनिवार को कहा कि हमले बंदरगाह शहर और उसके आसपास हुए। इसमें शहर के उत्तर-पश्चिम में अल-सलीफ जिले में रास इस्सा का क्षेत्र भी शामिल है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन ने शनिवार के हमलों पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन शुक्रवार को हौथी हमले का विवरण देते हुए एक संक्षिप्त बयान जारी किया है।

शुक्रवार की देर रात, "यमन के ईरानी समर्थित हौथी-नियंत्रित क्षेत्रों से चार एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलें लाल सागर में दागी गईं। यह अनुमान लगाया गया है कि कम से कम तीन मिसाइलें डेनमार्क के पनामा के ध्वज वाले वाणिज्यिक जहाज एमटी पोलक्स की ओर दागी गईं। यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) ने एक्स पर लिखा, एमटी पोलक्स या क्षेत्र में किसी अन्य जहाज में कोई क्षति की सूचना नहीं है।"

हौथी ने अपने उपग्रह टेलीविजन में शुक्रवार को एमटी पोलक्स पर मिसाइल हमलों की जिम्मेदारी ली और जहाज को दुश्मन देश ब्रिटेन का तेल टैंकर बताया।

शुक्रवार को, अमेरिकी विदेश विभाग ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में आतंकवादी हमलों और अंतरराष्ट्रीय नागरिक वाणिज्यिक जहाजों के अपहरण के लिए अंसारल्लाह, जिसे आमतौर पर हौथी के रूप में जाना जाता है, को जिम्मेदार ठहराया। अमेरिका ने पिछले साल नवंबर में हौथी को आतंकवादी समूह घोषित किया था।

हौथी की ओर से ने कहा गया है कि उनके हमले हमास के साथ एकजुटता दिखाने के लिए और गाजा पर इजरायली हमले रोकने के लिए हैं। हौथी ने और हमले करने का संकल्प जताया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Feb 2024 2:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story