राजनीति: दिग्गज कांग्रेस नेता और गुजरात की पूर्व राज्यपाल कमला बेनीवाल का निधन

दिग्गज कांग्रेस नेता और गुजरात की पूर्व राज्यपाल कमला बेनीवाल का निधन
गुजरात की पूर्व राज्यपाल और दिग्गज कांग्रेस नेता कमला बेनीवाल ने बुधवार को जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 97 वर्ष की थीं। वह राजस्थान की उपमुख्यमंत्री भी रह चुकी थीं।

जयपुर, 15 मई (आईएएनएस)। गुजरात की पूर्व राज्यपाल और दिग्गज कांग्रेस नेता कमला बेनीवाल ने बुधवार को जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 97 वर्ष की थीं। वह राजस्थान की उपमुख्यमंत्री भी रह चुकी थीं।

तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी अंत्‍येष्‍टि गुरुवार को जयपुर में होगी।

कमला बेनीवाल राजस्थान की पहली महिला राज्यमंत्री थीं। उनके बेटे आलोक बेनीवाल शाहपुरा से निर्दलीय विधायक रह चुके हैं।

उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक शोक संदेश में कहा : "डॉ. कमला बेनीवाल जी के निधन से दुखी हूं। उनका राजस्थान में एक लंबा राजनीतिक करियर था, जहां उन्होंने परिश्रम के साथ लोगों की सेवा की। जब वह गुजरात की राज्यपाल थीं और मैं मुख्यमंत्री था, मेरी उनसे अनगिनत बार बातचीत हुई थी। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं।''

अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट समेत राजस्थान के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने कमला बेनीवाल के निधन पर गहरा दुख जताया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 May 2024 3:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story