खेल: बुमराह के छक्के ने इंग्लैंड को 253 पर समेटा, भारत को 143 रन की बढ़त

बुमराह के छक्के ने इंग्लैंड को 253 पर समेटा, भारत को 143 रन की बढ़त

विशाखापत्तनम, 3 फरवरी (आईएएनएस) तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शनिवार को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 45 रन पर छह विकेट झटके और इंग्लैंड को पहली पारी में 253 रन पर समेट कर भारत को 143 रन की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी।

भारत की 396 रन की पहली पारी जहां यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के नाम थी, वहीं मैच की दूसरी पारी जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के नाम रही। उन्होंने छह विकेट चटकाए और किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज़ को टिकने नहीं दिया। कुलदीप ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए तीन विकेट लिए। अश्विन, मुकेश और अक्षर ने निराश किया। सभी ने कम से कम 5 की इकॉनमी से रन दिए।

इंग्लैंड की तरफ़ से जैक क्रॉली ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ टिककर नहीं खेल सका। अधिकतर को शुरुआत मिली, लेकिन भारतीय बल्लेबाज़ों की तरह वे भी इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके।

क्रॉली ने 78 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाये। कप्तान बेन स्टोक्स ने 47 रन का योगदान दिया। बुमराह ने स्टोक्स को बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। बुमराह ने जेम्स एंडरसन को पगबाधा कर इंग्लैंड का आखिरी विकेट भी लिया। बुमराह ने पहले टेस्ट के शतकधारी ओली पोप को बोल्ड किया और जो रुट, जानी बेयरस्टो, और टॉम हार्टली के विकेट भी लिए।

कप्तान रोहित शर्मा को जब विकेट की जरूरत पड़ी, उन्होंने बुमराह को मोर्चे पर लगाया और बुमराह ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बुमराह को अच्छा सहयोग देते हुए 71 रन पर तीन विकेट लिए। अक्षर पटेल ने 24 रन देकर ज़ैक क्रॉली का विकेट झटका। अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन 12 ओवर में 61 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Feb 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story