चुनाव: भाजपा ही एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी : जेपी नड्डा

भाजपा ही एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी : जेपी नड्डा
  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया दावा
  • भाजपा सही मायने में एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी
  • क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दोनों समस्याओं का समाधान

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को दावा किया कि भाजपा सही मायने में एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जो क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दोनों समस्याओं का समाधान कर सकती है।

जेपी नड्डा ने तेलंगाना में पार्टी नेताओं से लोगों के बीच यह संदेश लेकर जाने को कहा कि केवल भाजपा के तहत ही देश और तेलंगाना दोनों का विकास हो सकता है। नड्डा ने आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा करने के लिए मेडचल मल्काजगिरी जिले के घटकेसर में भाजपा राज्य परिषद की बैठक को संबोधित किया।

अपने संबोधन के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि देश की अन्य क्षेत्रीय पार्टियों की तरह भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) एक परिवार की पार्टी है। आरोप लगाया कि देश में क्षेत्रीय दलों का विकास हुआ क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने क्षेत्रीय आकांक्षाओं को नजरअंदाज किया।

उस समय एक राष्ट्रीय पार्टी होने के बावजूद, कांग्रेस ने क्षेत्रीय आकांक्षाओं को नजरअंदाज कर दिया और यही कारण है कि धीरे-धीरे हर राज्य में क्षेत्रीय दल उभरे। उसी तरह टीआरएस (अब बीआरएस) आई, जो क्षेत्रीय पार्टियां, क्षेत्रीय आकांक्षाओं के लिए बनी थी, वे पारिवारिक पार्टियां बन गईं।

जेपी नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से लेकर तमिलनाडु तक क्षेत्रीय पार्टियां पारिवारिक पार्टियां बन गईं। जहां अन्य पार्टियों ने समय के साथ अपनी पार्टियां बदल लीं, वहीं भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अपनी स्थापना के समय से ही अपने दृष्टिकोण पर कायम रही है और उस पर खरी उतरी है।

जेपी नड्डा ने यह भी दावा किया कि भाजपा ही राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दोनों समस्याओं का समाधान दे सकती है। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने देश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं से तेलंगाना के लोगों तक पहुंचने और उन्हें समझाने के लिए कहा है कि सिर्फ भाजपा ही उनकी आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है। आगामी चुनावों में भाजपा की जीत का विश्वास जताते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना में 'परिवार शासन' और 'भ्रष्ट शासन' समाप्त हो जाएगा।

उन्होंने बीआरएस को भ्रष्टाचार रिश्वत समिति की संज्ञा दी। इसके अलावा जेपी नड्डा ने 'गलत सूचना' फैलाने के लिए बीआरएस नेताओं की आलोचना की कि मोदी सरकार तेलंगाना के विकास के लिए फंड नहीं दे रही है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र ने पिछले 9 वर्षों में तेलंगाना के लिए 9 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी हालिया तेलंगाना यात्रा के दौरान राज्य के लिए राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड और एक जनजातीय विश्वविद्यालय की घोषणा की थी। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से लोगों को यह समझाने को कहा है कि मोदी सरकार ने समाज के हर वर्ग के सशक्तिकरण के लिए कैसे काम किया। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं से तेलंगाना में लोगों को कैसे फायदा हुआ। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और राज्य भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी, भाजपा महासचिव बी.एल. संतोष, बंदी संजय, प्रकाश जावड़ेकर और अन्य नेता उपस्थित थे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Oct 2023 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story