महापंचायत: नोएडा प्राधिकरण के समक्ष आज होगी 81 गांवों की महापंचायत

नोएडा प्राधिकरण के समक्ष आज होगी 81 गांवों की महापंचायत
  • अपनी मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन
  • नोएडा प्राधिकरण के बाहर 81 गांव की महापंचायत
  • प्राधिकरण पर तालाबंदी का निर्णय

डिजिटल डेस्क, नोएडा। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसनों ने मंगलवार को नोएडा प्राधिकरण के बाहर 81 गांव के लोगों के साथ महापंचायत का फैसला किया है। इसमें प्राधिकरण पर तालाबंदी का निर्णय किया जाएगा। भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने कहा कि महापंचायत में जो पंचों की राय होगी, उसी के अनुसार आगे का फैसला लिया जाएगा। प्राधिकरण की अनिश्चितकालीन तालाबंदी भी की जा सकती है। इसके पहले भी किसान प्राधिकरण की तालाबंदी कर चुके हैं।

सुखवीर खलीफा ने कहा कि आज दोपहर किसान ट्रैक्टर ट्रॉली के जरिए नोएडा प्राधिकरण आएंगे। सुखवीर खलीफा ने बताया कि यहां विशाल टेंट लगा दिया गया है। महापंचायत के बाद किसान यहीं रुकेंगे। इस दौरान अधिकारियों से सीधे बातचीत भी की जा सकती है। इसके लिए अधिकारियों को महापंचायत में आमंत्रित किया जाएगा। अगर यहां समस्या का हल नहीं निकला तो दिल्ली जाकर अपनी आवाज रखी जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि इस महापंचायत में अन्य किसान संगठन भी हिस्सा ले सकते हैं।

किसान अपनी मांगों को लेकर कर दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इन मांगों में 10 प्रतिशत अतिरिक्त भूखंड प्रत्येक किसान को किया जाए, आबादी की सीमा 450 मीटर से बढ़ाकर एक हजार मीटर की जाए, अतिक्रमण के नाम पर किसानों के भूखंड को प्राधिकरण में न रोका जाए, पांच प्रतिशत के विकसित भूखंड पर वाणिज्यिक गतिविधि अनिवार्य की जाए आदि शामिल है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Dec 2023 4:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story