भाजपा ने उत्तराखंड में दोहरे कार्यकाल के लिए कल्याणकारी उपायों को श्रेय दिया

BJP credits welfare measures for double term in Uttarakhand
भाजपा ने उत्तराखंड में दोहरे कार्यकाल के लिए कल्याणकारी उपायों को श्रेय दिया
विधानसभा चुनाव 2022 भाजपा ने उत्तराखंड में दोहरे कार्यकाल के लिए कल्याणकारी उपायों को श्रेय दिया
हाईलाइट
  • 2017 में भाजपा ने 46.51 फीसदी वोट शेयर के साथ 57 सीटें जीती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखते हुए इतिहास रचने के लिए तैयार है। साल 2000 में इसके गठन के बाद से उत्तराखंड में हर पांच साल में सत्ता बदलती रही है। रुझान अगर परिणामों में बदलते हैं, तो भाजपा उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटने वाली पहली पार्टी होगी, हालांकि कम सीटों और लगभग समान वोट शेयर के साथ।

साल 2017 में भाजपा ने 46.51 फीसदी वोट शेयर के साथ 57 सीटें जीती थीं। इस बार दोपहर बाद तक भाजपा ने दो सीटों पर जीत हासिल की है और 44.39 फीसदी वोट शेयर के साथ 46 सीटों पर आगे चल रही है। भगवा खेमे को लगता है कि डबल-इंजन सरकार के तहत राज्य के सर्वागीण विकास, मुफ्त राशन, कोविड-19 टीकाकरण और कल्याणकारी योजनाओं ने पार्टी के लिए चमत्कार किया है।

उत्तराखंड भाजपा सचिव पुष्कर सिंह काला ने राज्य में भाजपा सरकार के विकास और कल्याणकारी उपायों को पार्टी की शानदार जीत का श्रेय देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और जमीनी स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के साथ-साथ विकास और कल्याणकारी उपायों ने जीत सुनिश्चित की।

उन्होंने कहा, पिछले पांच वर्षो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों ने उत्तराखंड का सर्वागीण विकास सुनिश्चित किया। हमारी डबल इंजन सरकार ने नियमित बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की, सड़क नेटवर्क को मजबूत किया गया, रेल संपर्क में वृद्धि हुई है, लगभग दो साल तक मुफ्त राशन और मुफ्त कोविड वैक्सीन प्रदान करके लोगों की देखभाल की है। सत्ता विरोधी लहर को मात देने का अभियान प्रधानमंत्री मोदी, केंद्र और राज्य की सरकारों के कार्यो के इर्द-गिर्द घूमता रहा। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राज्य के विकास ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पिछले साल के अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने कई हजार करोड़ की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था, जो पार्टी के काम आई।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 March 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story