दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार में एनडीए को बढ़त मिलने पर भाजपा ने क्या अब होगा विकास

November 10th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार में एनडीए को बढ़त मिलने पर भाजपा ने क्या अब होगा विकास

नई दिल्ली, 10 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के ताजा रुझानों के मुताबिक भाजपा और एनडीए काफी आगे बढ़ रहे हैं। राज्यसभा सदस्य और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा कि पिछले कार्यकाल में सरकार ने उन गड़बड़ियों को ठीक किया जो राष्ट्रीय जनता दल के जंगलराज के दौरान हुईं और अब नया कार्यकाल विकास पर केन्द्रित होगा।

इस्लाम ने कहा, बिहार में हमारा पहला ध्यान बुनियादी जरूरतों - बिजली, सड़क और पानी की आपूर्ति पर था और अब पूरा ध्यान विकास पर केंद्रित किया जाएगा। पहले कार्यकाल में हमने जंगलराज के दौरान बने गड्ढों को भरा। अब हमारा नया कार्यकाल विकास और जनता के हितों पर केंद्रित होगा।

उन्होंने कहा, एनडीए और भाजपा चुनावों में आगे चल रहे हैं और आगे भी यह बढ़त बनी रहेगी। मुझे यकीन है कि हम लगभग दो-तिहाई सीटें जीत लेंगे।

बता दें कि दोपहर 1 बजे तक भाजपा 72 सीटों पर और जद (यू) 42 सीटों पर आगे चल रही थी। वहीं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 65 सीटों पर और कांग्रेस 21 सीटों पर आगे है। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के भाग्य का फैसला 243 सदस्यों वाली विधानसभा के चुनाव परिणाम घोषित होने पर होगा।

इन चुनावों में महागठबंधन में राजद ने 144 सीटों पर और कांग्रेस ने 70 पर चुनाव लड़ा था। तीन वाम दलों ने 29 निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ा था, इसमें सीपीआई (एमएल) 19 सीटों पर, और सीपीआई और सीपीआई (एम) क्रमश: 6 और 4 सीटों पर मैदान में उतरी थी। वहीं एनडीए खेमे में, जेडी (यू) और भाजपा को क्रमश: 122 और 121 सीटें आवंटित की गई थीं।

एसडीजे-एसकेपी