गोवा में दोपहर 2.30 बजे तक बीजेपी ने 5 सीटें, कांग्रेस ने 3 और निर्दलीय ने 2 सीटें जीतीं

BJP won 5 seats, Congress 3 and Independent 2 seats in Goa till 2.30 PM
गोवा में दोपहर 2.30 बजे तक बीजेपी ने 5 सीटें, कांग्रेस ने 3 और निर्दलीय ने 2 सीटें जीतीं
विधानसभा चुनाव 2022 गोवा में दोपहर 2.30 बजे तक बीजेपी ने 5 सीटें, कांग्रेस ने 3 और निर्दलीय ने 2 सीटें जीतीं
हाईलाइट
  • गोवा में बहुमत के करीब बीजेपी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दोपहर 2.30 बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पांच सीटें, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) ने तीन और निर्दलीय उम्मीदवारों ने दो सीटें जीती हैं।

चुनाव आयोग के रुझानों से पता चला है कि सत्तारूढ़ भाजपा 15 अन्य सीटों पर आगे थी जबकि कांग्रेस आठ अन्य सीटों पर आगे चल रही थी। बिचोलिम में, निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रकांत शेट्टी ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के नरेश राजाराम सावल के खिलाफ 318 मतों के मामूली अंतर से जीत हासिल की।

कांग्रेस के माइकल विंसेंट लोबो ने 9,285 मतों के साथ कलंगुट निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के जोसेफ रॉबर्ट सेक्वेरा से 4,979 मतों के अंतर से जीत हासिल की है। चुनाव से पहले लोबो ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ दी थी। कोरटालिम ने एक निर्दलीय एंटोनियो वास को एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार इसिडोर अलेक्सिन्हो फर्नाडीस के खिलाफ 3,051 मतों से जीतते हुए देखा।

कुरचोरम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के नीलेश कैबराल ने कांग्रेस के अमित पाटकर को 672 मतों से हराया। मडगांव में कांग्रेस के दिगंबर कामत ने बीजेपी के मनोहर (बाबू) अजगांवकर को 7,794 वोटों से हराया।

मोरमुगांव में कांग्रेस के संकल्प अमोनकर ने भाजपा के मिलिंद सगुन नाइक को 1,941 मतों से हराया। पोरीम सीट से भाजपा की देविया विश्वजीत राणे ने आम आदमी पार्टी के विश्वजीत राणे को 13,943 मतों से हराया। पोरवोरिम में, भाजपा के रोहन खौंटे ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संदीप वजारकर को 7,950 मतों से हराया।

वालपोई सीट से भाजपा के विश्वजीत प्रताप सिंह राणे ने रिवोल्यूशनरी गोवा पार्टी के तुकाराम भारत परब को 8,085 मतों से हराया। इन चार सीटों के नतीजों के अलावा, आम आदमी पार्टी (आप) और एमजीपी दो-दो सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि गोवा फॉरवर्ड पार्टी और रिवोल्यूशनरी गोवा पार्टी दोपहर 2 बजे एक-एक सीट पर आगे चल रही है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 March 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story