पूर्व सपा मंत्री पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज

Case filed against former SP minister for violating prohibitory orders
पूर्व सपा मंत्री पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज
यूपी चुनाव पूर्व सपा मंत्री पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज
हाईलाइट
  • यूपी चुनाव: पूर्व सपा मंत्री पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, लखनऊ । उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता अभिषेक मिश्रा और अन्य के खिलाफ निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर बाइक रैली निकालने और कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हसनगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।सब-इंस्पेक्टर अभय कुमार सिंह ने कहा कि हसनगंज पुलिस के व्हाट्सएप ग्रुप पर दो वीडियो वायरल हुए।

पुलिस अधिकारी ने कहा, वीडियो को राजी हसन समाजवादी नाम के व्यक्ति की आईडी से इंस्टाग्राम पर लाइव टेलीकास्ट किया गया था। वीडियो में अलग-अलग बाइक सवार 15-20 लोग निराला नगर से डालीगंज क्रॉसिंग और सीतापुर रोड से पक्के पुल की ओर जाते दिख रहे हैं। किसी भी प्रतिभागी ने मास्क नहीं पहना था। वे अपनी पार्टी की ताकत के प्रदर्शन में रैली निकाल रहे थे और उनके कृत्य से कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है।

उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान पूर्व मंत्री राजी हसन, राघवेंद्र बाजपेयी, वैभव मिश्रा, तनवीर अली और वैभव बाजपेयी के रूप में हुई है।उन्होंने कहा, वीडियो में करीब 10-12 अन्य लोगों की पहचान नहीं हो सकी है और हम उनकी पहचान का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

आरोपियों पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने, चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने, लापरवाही से ऐसा कोई कार्य करने का मामला दर्ज किया गया है जिससे जीवन के लिए खतरनाक किसी भी बीमारी का संक्रमण फैलने की संभावना हो।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, उत्तरी क्षेत्र, प्राची सिंह ने कहा कि आगे की जांच जारी है।पूर्व भाजपा मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के शामिल होने के लिए सपा कार्यालय में भारी भीड़ जमा होने के बाद तीन दिन पहले, गौतम पल्ली पुलिस ने 2,500 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया था।

बाद में चुनाव आयोग के निर्देश पर थाना प्रभारी दिनेश सिंह बिष्ट को निलंबित कर दिया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Jan 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story