सीबीआई ने बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के आवासों पर की छापेमारी

CBI raids the residences of Bengal Law Minister Malay Ghatak
सीबीआई ने बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के आवासों पर की छापेमारी
पश्चिम बंगाल सीबीआई ने बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के आवासों पर की छापेमारी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी घोटाले के सिलसिले में बुधवार को पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के कोलकाता और आसनसोल स्थित कई आवासों पर छापेमारी की और तलाशी अभियान चलाया।

करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले में समानांतर जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला घोटाले में घटक को पूछताछ के लिए कई बार तलब किया था। हालांकि, कोयला तस्करी के गढ़ माने जाने वाले आसनसोल (उत्तर) से तृणमूल कांग्रेस के निर्वाचित विधायक घटक एक बार को छोड़कर सभी समन को टालते रहे हैं।

बुधवार की सुबह केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों के साथ सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने घटक के चार आवासों, आसनसोल में तीन और कोलकाता में दो आवासों पर छापा मारा। घटक का कोलकाता निवास मध्य कोलकाता में गवर्नर हाउस से सटे एक आवासीय परिसर में है, जो विशेष रूप से राज्य सरकार के मंत्रियों के लिए आरक्षित है।

इसके अलावा सीबीआई की पांचवीं टीम घटक के चार्टर्ड एकाउंटेंट प्रतीक दीवान के आवास पर दक्षिण कोलकाता के अलीपुर में श्याम वाटिका नामक आवासीय परिसर में छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही थी। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि दीवान परिवार पारंपरिक रूप से गारमेंट कारोबार से जुड़ा है, जबकि प्रतीक दीवान पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है।

सीबीआई की एक अन्य टीम दक्षिण कोलकाता के लेक गार्डन में घटक के आवास पर समानांतर छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही थी, जिसमें मंत्री के बेटे और बहू रहते हैं।इस साल जुलाई में ईडी ने घटक को नई दिल्ली स्थित केंद्रीय एजेंसी के मुख्यालय में तलब किया था। हालांकि, उन्होंने उस समन को टाल दिया। उन्हें 14 सितंबर को फिर से ईडी के नई दिल्ली कार्यालय में पेश होना है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story