सीईसी अरोड़ा ने प्रणब मुखर्जी को बताया ज्ञान का भंडार

CEC Arora told Pranab Mukherjee the store of knowledge
सीईसी अरोड़ा ने प्रणब मुखर्जी को बताया ज्ञान का भंडार
सीईसी अरोड़ा ने प्रणब मुखर्जी को बताया ज्ञान का भंडार
हाईलाइट
  • सीईसी अरोड़ा ने प्रणब मुखर्जी को बताया ज्ञान का भंडार

नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)। चुनाव आयोग (ईसी) ने सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते इसे विश्वकोश ज्ञान का नुकसान बताया है।

चुनाव आयुक्त ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें राजनीति में राजर्षि की संज्ञा दी है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने सोमवार को यहां श्री मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि श्री मुखर्जी अर्थव्यवस्था, संवैधानिक मामलों और इतिहास के गहरे जानकार और विद्वान व्यक्ति थे।

चुनाव आयोग के साथ मुखर्जी के विशिष्ट सहयोग को याद करते हुए, अरोड़ा ने कहा कि खराब स्वास्थ्य के बावजूद उन्होंने आयोग के निमंत्रण को गंभीरता से स्वीकार किया और इस साल 23 जनवरी को आयोजित पहला सुकुमार सेन मेमोरियल व्याख्यान दिया।

देश के राष्ट्रपति के रूप में मुखर्जी ने 2016 और 2017 में दो बार चुनाव आयोग के राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम को संबोधित किया था। अरोड़ा ने कहा, मैं कामना करता हूं कि भगवान उनके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दें।

देश के बड़े और सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक मुखर्जी (84) का सोमवार को निधन हो गया। पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को हाल ही में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया था। वह इस महीने की शुरूआत में मस्तिष्क की सर्जरी के बाद कोमा में थे। सोमवार सुबह दिल्ली के आर्मी अस्पताल ने उनकी हालत खराब हो गई थी। सैन्य अस्पताल ने कहा कि उनके फेफड़ों में संक्रमण के कारण वे सेप्टिक शॉक में चले गए थे।

मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति रहे। उन्हें 10 अगस्त को दोपहर 12.07 बजे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एकेके/एएनएम

Created On :   1 Sep 2020 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story