भाजपा की ऐतिहासिक जीत के कुछ दिनों बाद उपराष्ट्रपति नायडू से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Chief Minister Yogi Adityanath met Vice President Naidu a few days after BJPs historic victory
भाजपा की ऐतिहासिक जीत के कुछ दिनों बाद उपराष्ट्रपति नायडू से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 भाजपा की ऐतिहासिक जीत के कुछ दिनों बाद उपराष्ट्रपति नायडू से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
हाईलाइट
  • शिष्टाचार मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के कुछ दिनों बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की।

योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और राज्य में अपने नए मंत्रिमंडल के गठन पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शीर्ष भाजपा नेतृत्व से मिलने की संभावना है। आदित्यनाथ ने दावा किया कि यह उपराष्ट्रपति के साथ शिष्टाचार मुलाकात थी।

एक ट्वीट में, उपराष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने कहा, योगी आदित्यनाथ ने आज उप-राष्ट्रपति निवास में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की। उपराष्ट्रपति नायडू से मिलने से पहले, उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष से मुलाकात की और कैबिनेट गठन पर चर्चा की।

आदित्यनाथ ने हालांकि संतोष के साथ मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात करार दिया लेकिन सूत्रों ने दावा किया कि नए मंत्रिमंडल के गठन पर भी चर्चा हुई। बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद थे। पता चला है कि शाम पांच बजे योगी आदित्यनाथ के प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से शाम छह बजे मुलाकात करने की उम्मीद है। वह रात 8 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि बैठक का मुख्य एजेंडा उत्तर प्रदेश के नए मंत्रिमंडल पर चर्चा करना है। सूत्रों ने कहा, पार्टी नेताओं के साथ बैठक के दौरान शपथ ग्रहण की तारीख पर भी चर्चा हुई। पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, नए मंत्रिमंडल के गठन में सामाजिक समीकरण महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और शपथ ग्रहण की तारीख को अंतिम रूप देने के साथ केंद्रीय नेतृत्व के साथ इस पर चर्चा की जाएगी। पता चला है कि केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद संभावित मंत्रियों की संभावित सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story