मध्यप्रदेश में खाद की कमी पर कांग्रेस-भाजपा में तकरार

Conflict between Congress-BJP over shortage of fertilizers in Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश में खाद की कमी पर कांग्रेस-भाजपा में तकरार
मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में खाद की कमी पर कांग्रेस-भाजपा में तकरार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रबी फसलों के लिए खेती का मौसम शुरू होने के साथ ही मध्यप्रदेश में उर्वरकों की मांग काफी बढ़ गई है। दूसरी तरफ इसकी कमी के मुद्दे ने राज्य में राजनीतिक माहौल गरमा दिया है। इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों एक-दूसरे पर कटाक्ष कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा नेताओं ने कहा है कि मध्य प्रदेश में उर्वरक का पर्याप्त भंडार है और राज्य द्वारा संचालित दुकानों पर सुचारु वितरण चल रहा है, तब कांग्रेस ने आरोप लगाया कि किसानों को निजी दुकानों से उर्वरक खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

इस बीच, राज्य भाजपा प्रमुख वी.डी. शर्मा ने सोमवार को कांग्रेस पर खाद की कमी का झूठा संदेश फैलाकर किसानों में दहशत पैदा करने का आरोप लगाया। शर्मा ने दावा किया कि किसानों को उर्वरकों के वितरण में कुछ देरी हुई है, लेकिन सरकार द्वारा संचालित दुकानों में पर्याप्त स्टॉक है। शर्मा ने कहा, खाद वितरण में गड़बड़ी पिछली कमलनाथ सरकार की गलत नीतियों के कारण हुई थी। कांग्रेस ने लाखों किसानों को डिफॉल्टर बना दिया था और इससे किसानों में दहशत की स्थिति पैदा हो गई थी। लेकिन भाजपा सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि अब सभी किसानों को खाद मिले।

इस मुद्दे पर राजनीति पिछले गुरुवार से उस समय गरमा गई, जब रतलाम जिले से कांग्रेस विधायक मनोज चावला ने एक गोदाम का शटर खोला और किसानों से खाद की बोरी ले जाने को कहा। हंगामा तब हुआ, जब किसान थोक में खाद खरीदने पहुंचे। बाद में चावला पर सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया था। हालांकि, कांग्रेस ने पार्टी विधायक के कृत्य का बचाव किया और आरोप लगाया कि पुलिस ने भाजपा के निर्देश पर काम किया।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता गोविंद सिंह ने कहा, शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि खाद की कोई कमी नहीं है। फिर किसानों को क्यों नहीं मिल रही है? कई जिलों के किसान खाद लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं और अंत में खाली हाथ लौट रहे हैं। कांग्रेस विधायक ने किसानों की पीड़ा को समझा और यही कारण है कि भाजपा की पुलिस ने उन पर झूठे आरोप में मामला दर्ज किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story