मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कांग्रेस ने भगत सिंह के पैतृक गांव में किया प्रदर्शन

Congress demonstrated in Bhagat Singhs native village over allegations of corruption against the minister
मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कांग्रेस ने भगत सिंह के पैतृक गांव में किया प्रदर्शन
पंजाब मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कांग्रेस ने भगत सिंह के पैतृक गांव में किया प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को खड़क कलां में क्रांतिकारी भगत सिंह के स्मारक के सामने धरना दिया। भ्रष्टाचार के आरोप में मंत्री फौजा सिंह सरारी को बर्खास्त करने और गिरफ्तार करने की मांग की।

धरने को संबोधित करते हुए वारिंग ने कहा कि अगर सरकार ने सारारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो पार्टी राज्य भर में अपना आंदोलन तेज करेगी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार का धरना सरकार को यह अल्टीमेटम देने के लिए केवल प्रतीकात्मक था कि उसके दोहरे मापदंड नहीं चलेंगे। उन्होंने कहा, एक तरफ कांग्रेस नेताओं पर बिना किसी सबूत के मामला दर्ज किया जाता है और उन्हें जेल भेज दिया जाता है, वहीं दूसरी तरफ जिस मंत्री के खिलाफ मामला चल रहा है वह बेखौफ घूम रहा है।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर डराने और प्रताड़ित करने के विरोध में कांग्रेस 1 नवंबर को मोहाली में विरोध प्रदर्शन करेगी। वारिंग ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आम आदमी पार्टी सरकार की ज्यादतियों और मनमानी के खिलाफ लड़ने के अपने संकल्प में ²ढ़, एकजुट और ²ढ़ रहने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, यहां कुछ भी स्थायी नहीं है और यह कुछ और समय की बात है, उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस मजबूत वापसी करेगी। बाजवा ने सरारी पर मुख्यमंत्री भगवंत मान के दोहरे मापदंड की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह जानबूझकर उनकी रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरारी घटना ने मान का पूरी तरह से पदार्फाश कर दिया है और चेतावनी दी है कि जब तक मंत्री को नहीं हटाया जाता, कांग्रेस पार्टी चैन से नहीं बैठेगी।

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की तुलना सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया जैसे दागी मंत्रियों के साथ करने के लिए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की निंदा करते हुए, उन्होंने कहा कि भगत सिंह ने इतनी कम उम्र में देश की आजादी के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया था। जिन दो दागी मंत्रियों के साथ केजरीवाल महान शहीद की तुलना करने की कोशिश कर रहे थे, वे भ्रष्टाचार में डूबे हैं।

बाजवा ने कहा कि जैन और सिसोदिया को प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा अपतटीय खातों और करोड़ों रुपये की संपत्ति के साथ गंभीर आरोप और जांच का सामना करना पड़ रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Oct 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story