कुर्सी पर खतरा: अयोग्य ठहराए गए हेमंत सोरेन, छोड़नी पड़ेगी सीएम की कुर्सी

Danger on chair: Hemant Soren disqualified, will have to leave CMs chair
कुर्सी पर खतरा: अयोग्य ठहराए गए हेमंत सोरेन, छोड़नी पड़ेगी सीएम की कुर्सी
झारखंड कुर्सी पर खतरा: अयोग्य ठहराए गए हेमंत सोरेन, छोड़नी पड़ेगी सीएम की कुर्सी
हाईलाइट
  • भाजपा खुश

डिजिटल डेस्क, रांची। चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद विधानसभा सदस्यता से अयोग्य ठहराए गए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन. राज्यपाल ने ईसी की अनुशंसा पर लिया फैसला। हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ेगी। 

चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कुर्सी पर खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है। गुरूवार को इलेक्शन कमीशन ने राज्यपाल से हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की दी। जिस पर राज्यपाल आज फैसला लेंगे। इसे देखते हुए झारखंड में सियासी हलचल बढ़ गई है, और सूबे के सीएम सोरेन ने महागठबंधन के विधायकों की बैठक बुलाई है। 

दरअसल झारखंड मुख्यमंत्री सोरेन ने सीएम पद पर रहते हुए अवैध खनन का पट्टा अपने नाम से आवंटित करवा लिया था। एक पद पर रहते हुए सीएम ने दूसरा लाभ लिया जो कानूनी रूप से गलत है। इसी के चलते सीएम सोरेन की कुर्सी खतरे में है।  

ईसी ने विधानसभा रद्द करने की सिफारिश राज्यपाल को भेज दी है। हालांकि बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने सोरेन के चुनाव लड़ने पर पाबंदी नहीं लगाई है।  अब देखना है कि राज्यपाल रमेश बैस आज क्या फैसला लेते है। इसी पर सभी की निगाहें टिकी है। 

Created On :   26 Aug 2022 2:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story