बोम्मई, पूर्व सीएम येदियुरप्पा से मिलेगा लिंगायत समुदाय का प्रतिनिधिमंडल

Delegation of Lingayat community to meet Bommai, former CM Yediyurappa
बोम्मई, पूर्व सीएम येदियुरप्पा से मिलेगा लिंगायत समुदाय का प्रतिनिधिमंडल
कर्नाटक बोम्मई, पूर्व सीएम येदियुरप्पा से मिलेगा लिंगायत समुदाय का प्रतिनिधिमंडल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। लिंगायत समुदाय का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उनके पूर्ववर्ती बीएस येदियुरप्पा से हाल ही में द्रष्टा बसवा सिद्धलिंग स्वामी की आत्महत्या के सिलसिले में मुलाकात करेगा। जांच से पता चला है कि रामनगर जिले के कंचुगल मठ के बसावलिंग स्वामी को हनी ट्रैप में फंसाया गया, प्रताड़ित किया गया और आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया। मृतक स्वामी की एक महिला से बातचीत का वीडियो क्लिप सामने आया है।समुदाय के नेता परमशिवैया के नेतृत्व में, प्रतिनिधिमंडल बसवराज बोम्मई और पूर्व सीएम येदियुरप्पा से मुलाकात करेगा, जो भाजपा केंद्रीय संसदीय समिति के सदस्य भी हैं और लिंगायत समुदाय से हैं और विकास पर चर्चा करेंगे।

समुदाय के नेताओं की राय है कि निहित स्वार्थों द्वारा लिंगायत मठों को निशाना बनाया जा रहा है।इस बीच, पुलिस ने मठ के परिसर में सोमवार को अपना जीवन समाप्त करने से पहले मृतक स्वामीजी द्वारा लिखा गया तीन पन्नों का डेथ नोट बरामद किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुसाइड नोट के कुछ और पन्ने गायब हो गए हैं।

पुलिस के मुताबिक, डेथ नोट में कुछ नामों का जिक्र है। वे स्वामी द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे दो मोबाइल फोन को अनलॉक करने की कोशिश कर रहे हैं। रामनगर के एसपी संतोष बाबू ने चेतावनी दी है कि अगर किसी के पास डेथ नोट के गुम हुए पन्ने हैं और वह पुलिस में जमा नहीं करता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।उन्होंने यह भी कहा कि मोबाइल फोन फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) को भेजे जाएंगे।

पुलिस साधु को हनी ट्रैप करने के मामले में तीन महिलाओं से पूछताछ कर रही है। वे इस बात की भी पुष्टि कर रहे हैं कि वीडियो क्लिप में दिख रही आवाज उनमें से किसी से मिलती-जुलती है या नहीं।जांच ने यह भी सुझाव दिया है कि एक अन्य लिंगायत द्रष्टा की भूमिका है, जो स्थिति पर नजर रख रहा है।

पुलिस ने कहा कि राजनेताओं सहित 10 से 15 लोगों की एक टीम ने काम किया और योजना को अंजाम दिया। पुलिस ने कहा कि मृतक स्वामी को निजी तस्वीरें और वीडियो जारी करने पर व्यवस्थित रूप से हनी ट्रैप और ब्लैकमेल किया गया था।

समुदाय के नेता बसवलिंग स्वामी की आत्महत्या के आसपास के घटनाक्रम पर चर्चा कर रहे हैं, जिन्होंने कचरा माफिया के खिलाफ आवाज उठाई और क्षेत्र में कचरा निपटान इकाई के विरोध में आंदोलन में भाग लिया।सूत्रों के अनुसार, बेंगलुरू और उसके आसपास मठ में बड़ी संपत्ति है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Oct 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story