मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख को किया समन

ED summons Karnataka Congress chief in money laundering case
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख को किया समन
कर्नाटक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख को किया समन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। प्रवर्तन निदेशालय ने कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके. शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन जारी किया है। ईडी के इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने समन के समय पर सवाल उठाया। मायसूर से शिवकुमार ने अपने ट्वीट में जानकारी दी कि, भारत जोड़ो यात्रा और चल रहे विधानसभा सत्र के बीच उन्होंने मुझे फिर से ईडी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया है। मैं जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हूं।

कर्नाटक विधानसभा का सत्र चल रहा है, शिवकुमार राज्य में भारत जोड़ो यात्रा के आगमन की तैयारियों में लगे हुए हैं। इस साल अगस्त में, दिल्ली की एक अदालत ने ईडी द्वारा दर्ज 2018 मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार और अन्य आरोपी व्यक्तियों को जमानत दी थी। वित्तीय जांच एजेंसी के अनुसार, शिवकुमार ने भारी मात्रा में नकदी उत्पन्न की थी और अन्य सह-आरोपियों के साथ कर चोरी के लिए एक आपराधिक साजिश रची थी और बेंगलुरु से दिल्ली नकदी को ले जाया गया था। जांच एजेंसी ने कहा था कि आयकर विभाग ने 2 अगस्त, 2017 को दिल्ली में आरोपी व्यक्तियों की विभिन्न संपत्तियों पर तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था, जिसमें 8,59,69,100 रुपए की नकदी जब्त की गई थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story