महाराष्ट्र विधानसभा में बोले फडणवीस- जेल जाने से नहीं डरता, भ्रष्टाचार का पदार्फाश करता रहूंगा

Fadnavis said in Maharashtra Legislative Assembly - I am not afraid of going to jail, will continue to expose corruption
महाराष्ट्र विधानसभा में बोले फडणवीस- जेल जाने से नहीं डरता, भ्रष्टाचार का पदार्फाश करता रहूंगा
महाराष्ट्र महाराष्ट्र विधानसभा में बोले फडणवीस- जेल जाने से नहीं डरता, भ्रष्टाचार का पदार्फाश करता रहूंगा
हाईलाइट
  • फोन टैपिंग घोटाला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फोन टैपिंग घोटाले के संबंध में मुंबई पुलिस द्वारा घर पर अपना बयान दर्ज करने के एक दिन बाद, विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि वह जेल जाने से डरते नहीं हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधते हुए, फडणवीस ने याद किया कि कैसे उनके पिता ने आपातकाल के दौरान बिना किसी आरोप के दो साल जेल में बिताए थे। फडणवीस से रविवार को उनके आवास पर दो घंटे तक पूछताछ की गई। उन्होंने कहा, मैं जेल से नहीं डरता। मैं भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करता रहूंगा।

पुलिस टीम ने उनसे प्रमुख हस्तियों के टेलीफोन की कथित अवैध टैपिंग और पिछले साल पुलिस विभाग के तबादलों/पदोन्नति में कथित भ्रष्ट आचरण से संबंधित गोपनीय जानकारी के रिसाव की जांच पर पूछताछ की। इस मुद्दे पर बोलते हुए, गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल ने कहा कि आपराधिक मामलों में कोई छूट नहीं है और फडणवीस को नियमित पाठ्यक्रम में विधिवत नोटिस दिया गया था।

वाल्से-पाटिल ने कहा, सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस फडणवीस को एक आरोपी के रूप में नहीं, बल्कि अपना बयान दर्ज करने के लिए भेजा गया था। यह एक नियमित अभ्यास है और जानबूझकर नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अनधिकृत फोन टैपिंग मामले में प्राथमिकी दर्ज की है और 24 अन्य के बयान दर्ज किए जा चुके हैं।

वाल्से-पाटिल ने कहा कि पुलिस ने केंद्रीय गृह सचिव से पुलिस तबादलों/पदोन्नति में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के संबंध में फडणवीस द्वारा दिए गए पेन ड्राइव की एक प्रति साझा करने को कहा है। इस मामले को उठाने वाले भाजपा सदस्य सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि विधायकों को विशेषाधिकार से सुरक्षा दी जाती है और वे अपने स्रोत साझा नहीं कर सकते हैं, और यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी इसे बरकरार रखा है।

फडणवीस ने कहा कि जब उन्हें हाल ही में प्रश्नावली भेजी गई थी, तब पूछे गए प्रश्न चश्मदीद खाते के लिए थे, लेकिन रविवार (13 मार्च) को उनके घर पर पूछताछ एक आरोपी के लिए थी, और उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि प्रश्नों को किसने बदला और क्यों। उन्होंने कहा कि उन्हें अधिनियम के तहत एक व्हिसल ब्लोअर के रूप में संरक्षण प्राप्त है और वह सरकार में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करना जारी रखेंगे।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   14 March 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story