गहलोत ने दिल्ली दौरे से पहले विधायकों को अनिर्धारित बैठक के लिए बुलाया

Gehlot calls MLAs for unscheduled meeting ahead of Delhi tour in Congress President Election
गहलोत ने दिल्ली दौरे से पहले विधायकों को अनिर्धारित बैठक के लिए बुलाया
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव गहलोत ने दिल्ली दौरे से पहले विधायकों को अनिर्धारित बैठक के लिए बुलाया

डिजिटल डेस्क, जयपुर। अंतत: यह आधिकारिक है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को सुबह 11 बजे दिल्ली का दौरा करेंगे।

वह विशेष विमान से सुबह 10 बजे जयपुर से रवाना होंगे और उसी दिन सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। दरअसल, गहलोत ने पार्टी विधायकों की देर रात बैठक बुलाई , जिसे यह साबित करने वाला कदम बताया जा रहा है कि पार्टी प्रमुख के लिए चुनाव लड़ने के लिए उन पर शीर्ष नेतृत्व का दबाव है।

हालांकि, गहलोत कथित तौर पर अनिच्छुक हैं क्योंकि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट को मुख्यमंत्री का पद नहीं देना चाहते हैं।

सूत्रों ने बताया कि गहलोत इस यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

उनके करीबी 24 सितंबर से शुरू होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के मद्देनजर उनकी यात्रा की उम्मीद कर रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे और उनके जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने की संभावना है। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन मीडिया द्वारा जब भी उनसे इस बारे में सवाल किया जाता है तो गहलोत चुप्पी साधे रहते हैं।

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया अक्टूबर में निर्धारित है और इसके लिए नामांकन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होगी।

इस बीच, सूत्रों ने पुष्टि की कि गांधी परिवार चाहता है कि गहलोत पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी लें, क्योंकि राहुल गांधी शीर्ष पद में रुचि दिखाने से इनकार करते रहे हैं।

अर्चना शर्मा

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story