गोवा के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, विधानसभा चुनावों को लेकर किया मंथन

Goa Chief Minister met the Prime Minister, brainstormed about the assembly elections
गोवा के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, विधानसभा चुनावों को लेकर किया मंथन
चुनावी एग्जिट पोल गोवा के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, विधानसभा चुनावों को लेकर किया मंथन
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री ने गोवा में सावंत की चुनावी सफलता की कामना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोवा विधानसभा में एग्जिट पोल से बीजेपी को बढ़त मिलने के बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें पार्टी की चुनावी संभावनाओं के बारे में जानकारी दी।

सावंत सोमवार रात राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि बैठक करीब आधे घंटे तक चली। सूत्रों ने कहा, मुख्यमंत्री सावंत ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने गोवा विधानसभा चुनावों पर विस्तृत चर्चा की। प्रधानमंत्री ने गोवा में सावंत की चुनावी सफलता की कामना की। पता चला है कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद सावंत गोवा के भाजपा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस से मिलने मुंबई के लिए रवाना हो गए। भाजपा गोवा प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि पहले ही मुंबई पहुंच चुके हैं।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा, फडणवीस, रवि और सावंत त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में संभावित राजनीतिक स्थिति पर मिलेंगे और चर्चा करेंगे। इस बीच, भाजपा ने गोवा में छोटे दलों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) से बातचीत चल रही है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि सावंत और केंद्रीय नेतृत्व की चर्चा यह थी कि भाजपा के बहुमत से कम होने की स्थिति में आधे रास्ते को पार करने के तरीके तलाशे जाएं। एबीपी सी-वोटर एग्जिट पोल ने बीजेपी के लिए 13 से 17 और कांग्रेस के लिए 12 से 16 सीटों के बीच भविष्यवाणी की है। आप को 1-5 सीटें मिलने का अनुमान है। गोवा में 40 विधानसभा सीटें हैं और 21 के बहुमत पर सरकार बनेगी।

सावंत ने दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले गोवा में संवाददाताओं से कहा, चुनावों के बाद, मैं चुनावों के बारे में जानकारी देने के लिए पीएम मोदी से नहीं मिला था। एग्जिट पोल भी आ चुके हैं, हमारे पास हमारा सर्वेक्षण भी है। इसलिए, मैं परिणाम के बारे में विस्तृत विचार दूंगा और क्या किया जा सकता है। हम अपनी सरकार के गठन पर भी पीएम से चर्चा करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा, हमें पूरा भरोसा है कि हमें बहुमत मिल रहा है और भाजपा सरकार बनाएगी। भले ही हम एक या दो सीटों से कम हो जाएं, मुझे लगता है कि निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन मिलेगा। बीजेपी जहां 22 प्लस इन 2022 के नारे के साथ चुनाव में उतरी थी, वहीं सावंत ने कहा कि अगर पार्टी 17-18 सीटों पर अटकी रहती है, तो वह सरकार बनाने के लिए निर्दलीय विधायकों से मदद मांगेगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 March 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story