हंगामे के चलते दोनों सदन की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित, अडानी पर चर्चा करने को लेकर पक्ष-विपक्ष में तकरार

Proceedings of both houses adjourned till noon due to ruckus
हंगामे के चलते दोनों सदन की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित, अडानी पर चर्चा करने को लेकर पक्ष-विपक्ष में तकरार
बजट सत्र हंगामे के चलते दोनों सदन की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित, अडानी पर चर्चा करने को लेकर पक्ष-विपक्ष में तकरार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सदन में बिजनेस मैन गौतम अडानी पर चर्चा को लेकर सदन में पक्ष और विपक्ष में तकरार देखने को मिल रही है। शोरगुल के बीच सदन प्रमुख माननीय सदस्यगणों को शांत कराते हुए सुनाई दे रहे है। अडानी पर सदन में चर्चा करने के लिए एक समान विचारधारा वाले विपक्षी दल एक साथ दिखाई दे रहे है।

हंगामे के चलते दोनों सदन की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित,राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2:30 बजे तक के लिए स्थगित

 लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2:00 बजे तक के लिए स्थगित

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा हमने विपक्षी दलों बैठक बुलाई है। वहां आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। उसके बाद अगला का कदम लेंगे। हम नियम के मुताबिक नोटिस देते हैं। उनका(भाजपा) अगला कदम क्या होगा उन्हें पता होगा।

अडानी मामले पर रणनीति बनाने को लेकर समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों ने संसद में बैठक बुलाई। मीटिंग में चर्चा न होने पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला लिया। आपको बता दें कांग्रेस की बैठक में 16 विपक्षी पार्टियां मौजूद रहीं। 

शिवसेना सांसद (उद्धव ठाकरे गुट) प्रियंका चतुर्वेदी ने नियम 267 के तहत एलआईसी, एसबीआई, आदि की होल्डिंग के ओवरएक्सपोजर मामले पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया

CPI(M) के सांसद एलामारम करीम ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर एक उच्च-स्तरीय जांच की मांग की है, उन्होंने इस पर चर्चा करने की मांग को लेकर नोटिस दिया है। 
हिंडनबर्ग की रिपोर्ट  के आधार पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधा, सांसद ने कहा यह अडानी का नहीं बल्कि पीएम मोदी का भ्रष्टाचार है।
  

 

Created On :   3 Feb 2023 5:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story