उत्तर प्रदेश: कमला पति त्रिपाठी के परिवार के ललितेश पति ने कांग्रेस छोड़ी

September 23rd, 2021

हाईलाइट

  • कमला पति त्रिपाठी के परिवार के ललितेश पति ने कांग्रेस छोड़ी

डिजिटल डेस्क, वारणसी। कांग्रेस को गुरुवार को एक और झटका लगा जब उसके सबसे पुराने परिवारों में से एक के परिवार ने पार्टी से नाता तोड़ लिया। पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी, दिवंगत कमला पति त्रिपाठी के परपोते, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री, ने घोषणा की कि वह कांग्रेस छोड़ रहे है क्योंकि समर्पित और वफादार पार्टी कार्यकतार्ओं और कैडर को किनारे और उपेक्षित किया जा रहा था। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि वह मौजूदा स्थिति में खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा, वह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पार्टी की सेवा करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि उन्होंने अपनी भविष्य की कार्रवाई का फैसला नहीं किया है, लेकिन समाज के गरीबों और हाशिए के वर्गों के लिए काम करना जारी रखेंगे। ललितेश पति ने कुछ दिनों पहले यूपी कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे उनके पार्टी छोड़ने की भी अटकलें तेज हो गई थीं। कमला पति त्रिपाठी परिवार विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के स्तंभों में से एक रहा है, और पार्टी कार्यकतार्ओं में सबसे अधिक सम्मानित है। इसके अलावा परिवार कांग्रेस का ब्राह्मण चेहरा भी रहा है।

सूत्रों के मुताबिक ललितेश पति यूपीसीसी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के अपमानजनक व्यवहार से नाराज थे, जिन्होंने उन्हें उचित सम्मान नहीं दिया। ललितेश तीसरे वरिष्ठ और महत्वपूर्ण कांग्रेसी नेता हैं जिन्होंने हाल के महीनों में राज्य नेतृत्व की कथित मनमानी के कारण पार्टी छोड़ दी है। इससे पहले पूर्व सांसद अन्नू टंडन और फिर जितिन प्रसाद ने कांग्रेस छोड़ दी थी। अन्नू टंडन जहां समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं, वहीं जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए हैं।

 

(आईएएनएस)