कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले केसी वेणुगोपाल को बुलाया दिल्ली, सोनिया गांधी से मिलने के लिए कहा

KC Venugopal called to Delhi before Congress President election, asked to meet Sonia Gandhi
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले केसी वेणुगोपाल को बुलाया दिल्ली, सोनिया गांधी से मिलने के लिए कहा
नई दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले केसी वेणुगोपाल को बुलाया दिल्ली, सोनिया गांधी से मिलने के लिए कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव संगठन के.सी. वेणुगोपाल को पार्टी अध्यक्ष चुनाव से पहले सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आने को कहा गया है। वेणुगोपाल 7 सितंबर से कन्याकुमारी में शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त हैं। कांग्रेस ने मंगलवार को दोहराया कि कोई भी पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ सकता है, क्योंकि यह एक लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है और नेतृत्व से किसी सहमति की आवश्यकता नहीं है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, पूरी पार्टी भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने में लगी हुई है। फिर भी यह दोहराना महत्वपूर्ण है कि किसी भी सदस्य का कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने के लिए स्वागत है। यह एक लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है। किसी को भी चुनाव लड़ने के लिए किसी की मंजूरी की जरूरत नहीं है, खासकर पार्टी नेतृत्व की। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया 22 सितंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू होगी। संभावना है कि पार्टी के शीर्ष पद के लिए मुख्य मुकाबला राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के बीच होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story