किसान महापंचायत : जंतर-मंतर जा रहे 19 किसान गाजीपुर में हिरासत में लिए गए

Kisan Mahapanchayat: 19 farmers going to Jantar Mantar were detained in Ghazipur
किसान महापंचायत : जंतर-मंतर जा रहे 19 किसान गाजीपुर में हिरासत में लिए गए
दिल्ली किसान महापंचायत : जंतर-मंतर जा रहे 19 किसान गाजीपुर में हिरासत में लिए गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को किसानों की महापंचायत में भाग लेने के लिए जंतर-मंतर जा रहे 19 किसानों को गाजीपुर सीमा से हिरासत में लिया है। गाजीपुर सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को उस समय हिरासत में ले लिया गया, जब उन्होंने जंतर-मंतर की ओर जाने का फैसला किया।पुलिस के अनुसार, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए वे प्रदर्शनकारियों को बस से पास के पुलिस थाने ले गए।

इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने अपने विरोध के सिलसिले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखा है।पत्र में लिखा गया है कि, हम यह पत्र आपको किसानों के मुद्दे को संभालने के तरीके के खिलाफ हमारे विरोध के बारे में सूचित करने के लिए लिख रहे हैं। कृषि मंत्रालय ने 9 दिसंबर, 2021 को संयुक्त किसान मोर्चा के साथ एक समझौता किया था। समझौते के तहत हमने 11 दिसंबर को दिल्ली सीमा पर आंदोलन खत्म कर दिया था। लेकिन आज तक सरकार ने समझौते को पूरा नहीं किया है। इतना ही नहीं, सरकार मुक्त व्यापार समझौतों पर बातचीत करने जैसी और अधिक किसान विरोधी नीतियां शुरू कर रही है।

पत्र में आगे लिखा गया है, कृपया आप से अनुरोध है कि 9 दिसंबर, 2021 को संयुक्त किसान मोर्चा के साथ समझौते को पूरा करने के लिए मंत्रिपरिषद को निर्देश और सलाह दें और प्रधानमंत्री को 17 अगस्त 2022 को भेजे गए डिमांड नोटिस को स्वीकार करें (मांग नोटिस संलग्न)। इतना ही नहीं, सरकार अधिक किसान विरोधी नीतियां शुरू कर रही है- जैसे मुक्त व्यापार समझौतों पर बातचीत करना।आंदोलन को देखते हुए राजधानी में खासकर सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Aug 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story