मप्र में 14 फरवरी के बाद शुरु होगा शराबबंदी अभियान

Liquor prohibition campaign will start in MP after February 14
मप्र में 14 फरवरी के बाद शुरु होगा शराबबंदी अभियान
उमा का ऐलाऩ मप्र में 14 फरवरी के बाद शुरु होगा शराबबंदी अभियान
हाईलाइट
  • शराबबंदी
  • नशाबंदी मध्यप्रदेश में होकर रहेगी ।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष के लिए आबकारी की नई नीति का ऐलान किए जाने के बाद सियासी गर्माहट बनी हुई है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एक बार फिर शराब और नशाबंदी के लिए अभियान चलाने का संकल्प दोहराया हैं। वे 14 फरवरी के बाद अभियान शुरु करेंगी।

उमा भारती जनवरी में नषाबंदी अभियान शुरु करने वाली थी, मगर कोरोना के चलते ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा है कि हमारा शराबबंदी, नशाबंदी का अभियान सरकार के खिलाफ नही हैं , शराब और नशे के खिलाफ है। कांग्रेस, भाजपा एवं सरकार में बैठे हुए लोगों को समझा पाना भी एक कठिन काम हैं ।

उन्होने आगे राजनीतिक दलों और सरकारी पक्ष की ओर से आने वाली समस्याओं की तरफ इषारा करते हुए कहा, इन सब कारणों से अभियान के प्रारंभ से अभियान के पूर्णता तक मुझे स्वयं पूरी तरह से सजग एवं संलग्न रहना होगा, जिसके लिए मैं तैयार हूँ । मेरी प्रथम चरण की बातचीत आरएसएस के वरिष्ठ स्वयंसेवकों, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से हो चुकी हैं । अगला चरण 14 फरवरी के बाद प्रारंभ करूँगी । शराबबंदी, नशाबंदी मध्यप्रदेश में होकर रहेगी ।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, जब तक मैं गंगा अभियान में संलग्न थी, मध्यप्रदेश में पूर्ण शराबबंदी, नशाबंदी अभियान प्रारंभ करने में कठिनाई थी । उन कठिनाई के कुछ हिस्से अभी भी मौजूद हैं,कोरोना के नए वेरियंट के चलते जनभागीदारी नही हो सकती । इस अभियान में राजनीतिक निरपेक्ष लोग ही भागीदारी करे । यह निश्चित करना चुनौतीपूर्ण कार्य है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   21 Jan 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story