लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मानसून सत्र के संचालन को लेकर दिए खास निर्देश

Lok Sabha Speaker Om Birla gave special instructions regarding the operation of the monsoon session
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मानसून सत्र के संचालन को लेकर दिए खास निर्देश
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मानसून सत्र के संचालन को लेकर दिए खास निर्देश

नई दिल्ली, 27 अगस्त, ( आईएएनएस) । लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के मानसून सत्र के संचालन की तैयारियों के लिए गुरुवार को अहम बैठक की। उन्होंने इस दौरान कहा कि संसद की कार्यवाही का निर्बाध संचालन सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए सभी तरह के इंतजाम किए जाएंगे। सत्र के दौरान की व्यवस्थाओं को लेकर ओम बिरला ने दोनों सदनों के महसचिवों और सीपीडब्ल्यूडी समेत एनडीएमसी के अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने निर्देश दिए की सत्र के दौरान सुरक्षा और सैनिटाइजेशन के इंतजाम पुख्ता होने चाहिए। साथ ही सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। इसके लिए सीपीडब्ल्यूडी और एनडीएमसी के अधिकारी मिलकर काम करें।

उन्होंने लोकसभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव व राज्यसभा के महासचिव देशदीपक वर्मा से कहा कि सत्र के दौरान सांसदों की बैठक की व्यवस्था, ध्वनि प्रणाली, अनुवाद सेवा, संसद भवन परिसर में अन्य वैकल्पिक स्थानों पर सांसदों के स्टाफ के लिए सुविधाओं के साथ संसद परिसर में स्वच्छता के उचित प्रबंध किए जाएं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सत्र के दौरान सांसदों के आवागमन व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर प्रभावी प्रोटोकाल समय पर तैयार कर लें। इनके बारे में सांसदों को समय पर सूचित कर दिया जाए। इसके अलावा सत्र के दौरान कर्मचारियों के लिए भी विस्तृत गाइडलाइंस बनाई जाए तथा समय रहते पूर्वाभ्यास भी कर लिया जाए।

बिरला ने कहा कि सत्र के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के निदेर्शो के पालन के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी आवश्यक इंतजाम निर्धारित समय में पूरे कर लिए जाएंगे। इससे पूर्व लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव एवं राज्य सभा के महासचिव देश दीपक वर्मा ने इस सत्र से जुड़ी तैयारियों की जानकारी दी।

आईएएनएस

एनएनएम/एएनएम

Created On :   27 Aug 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story