उत्तर प्रदेश सरकार के गठन पर आज दिल्ली में मंथन, पीएम समेत कई बीजेपी वरिष्ठ नेता मौजूद

Manthan in Delhi today on the formation of Uttar Pradesh government, many senior BJP leaders including PM present
उत्तर प्रदेश सरकार के गठन पर आज दिल्ली में मंथन, पीएम समेत कई बीजेपी वरिष्ठ नेता मौजूद
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 उत्तर प्रदेश सरकार के गठन पर आज दिल्ली में मंथन, पीएम समेत कई बीजेपी वरिष्ठ नेता मौजूद
हाईलाइट
  • यूपी की जीत पर दिल्ली में मंथन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सरकार के स्वरूप और मंत्रिमंडल के गठन पर विचार विमर्श के लिए आज दिल्ली में भाजपा नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के चुनावी अभियान से जुड़े कई महत्वपूर्ण राष्ट्रीय नेता भी शामिल होंगे। बैठक में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी के संगठन महासचिव सुनील बंसल को भी दिल्ली बुलाया गया है।

दिल्ली में होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में इस बात पर विचार किया जाना है कि योगी सरकार के मंत्रिमंडल का स्वरूप इस बार कैसा होगा और किन-किन नेताओं को सरकार में शामिल किया जाएगा। बताया जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री के पद को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 36 सीटों पर होने वाले चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के चयन को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश समेत चारों राज्यों में सरकार गठन को लेकर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श किया था। मंगलवार देर रात प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर गृह मंत्री अमित शाह और रघुवर दास होली के बाद लखनऊ जाएंगे, जहां विधायक दल की बैठक में औपचारिक तौर पर योगी आदित्यनाथ को नेता चुना जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 March 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story