दुनिया में लोकप्रियता के मामले में मोदी फिर नंबर वन, प्रधानमंत्री ने दुनिया कई नेताओं को छोड़ा पीछे

Modi again number one in terms of popularity in the world, Prime Minister left many world leaders behind
दुनिया में लोकप्रियता के मामले में मोदी फिर नंबर वन, प्रधानमंत्री ने दुनिया कई नेताओं को छोड़ा पीछे
ब्रिटेन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को केवल 33 फीसदी रेटिंग दुनिया में लोकप्रियता के मामले में मोदी फिर नंबर वन, प्रधानमंत्री ने दुनिया कई नेताओं को छोड़ा पीछे

डिजटल डेस्क, भोपाल।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली, देश के प्रति समर्पण,निर्णय लेने की क्षमता,और नेतृत्व करने की कला ने उनकी लोकप्रियता को  देश ही नहीं अपितु दुनिया में भी बढ़ाने का काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता की लिस्ट में शीर्ष पर बने हुए है।  

दुनिया में लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के कोई भी नेता टक्कर नहीं दे पा रहें है। नरेंद्र मोदी दुनिया के कई बड़े नेताओं को पीछे छोड़ते हुए फिर से दुनिया के सबसे लोकप्रियता नेता बन गए है।दरअसल अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ के सर्वे के अनुसार मोदी ने अप्रूवल रेटिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन,फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आदि दुनिया के 12 राष्ट्र प्रमुखों को बड़े अन्तर से पीछे छोड़ दिया है। 

आपको बता दें जनवरी माह में हुए सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग  71 फीसदी पर थी तब भी मोदी शीर्ष पर थे। लेकिन हाल ही में हुए सर्वे में मोदी की रेटिंग में जबरदस्त इजाफा हुआ है अब रेटिंग 71 फीसदी से बढकर 77 पर पहुंच गई है। फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेता बन गए है।

युद्ध काल में भी मोदी पर भरोसा बढ़ा  
 यूक्रेन और रूस के बीच हो रहें यूद्ध से पूरी दुनिया परेशान है। इसी बीच हाल ही में आई रेटिंग की बात करें तो दुनिया के बड़े बड़े देश के नेताओं की रोटिंग 50 फीसदी आंकड़ा भी नहीं छू पाए है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेटिंग 77 फीसदी  पर पहुंच गई है। यह रेटिंग दिखाती है कि मोदी की लोकप्रिता युद्ध काल में भी बढ़ी है। 

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ लगातार विश्व के 12 देशों की रेटिंग को ट्रेक करता है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, भारत,कनाडा, फ्रांस, जर्मनी,  इटली, जापान,दक्षिण कोरिया,  मैक्सिको, स्पेन, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल है। ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ अपने पेज को सप्ताहिक आधार पर नए डाटा के साथ अपडेट करता है। 


 शीर्ष पर है मोदी 
नरेंद्र मोदी (भारत)- 77%
एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (मेक्सिको) : 63%
मारियो ड्रैगी (इटली)- 54%
ओलाफ स्कोल्ज़ो (जर्मनी)- 45%
जस्टिन ट्रूडो (कनाडा)- 42%
फुमियो किशिदा- 42%
जो बाइडेन (अमेरिका)- 41%
इमैनुएल मैक्रों (फ्रांस) 41%
बोरिस जॉनसन(ब्रिटेन) 33%

Created On :   19 March 2022 6:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story