मोदी ने हुबली में दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफार्म का उद्घाटन किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बेंगलुरु मोदी ने हुबली में दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफार्म का उद्घाटन किया

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के धारवाड़ जिले में दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म और देश के पहले हरित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) का उद्घाटन किया। हुबली में सिद्धरुधा स्वामीजी रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्लेटफॉर्म 1,505 मीटर (1 किमी से अधिक) लंबा है। पहले प्लेटफॉर्म की लंबाई 550 मीटर थी। दक्षिण पश्चिम रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, प्लेटफॉर्म अब गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज हो गया है।

पीएम मोदी ने धारवाड़ शहर में 852 करोड़ रुपये की लागत से बने देश के पहले इको-फ्रेंडली, ग्रीन आईआईटी कैंपस का भी उद्घाटन किया। एक अधिकारी ने बताया कि परियोजना की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने केंद्रीय खान, कोयला और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ परिसर का दौरा भी किया। स्वागत भाषण देने वाले जोशी ने कहा, पीएम मोदी के आशीर्वाद से धारवाड़ में आईआईटी की स्थापना की गई है। जोशी ने कहा, उन्होंने (पीएम मोदी) 10 फरवरी, 2019 को परियोजना की आधारशिला रखी।

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने विकास प्रक्रिया को नई गति प्रदान की है। उन्होंने कहा, हम न केवल शिलान्यास करते हैं बल्कि परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण भी करते हैं। यह डबल इंजन सरकार का उद्देश्य है। पीएम मोदी ने कहा, चार साल पहले मैंने धारवाड़ में आईआईटी परिसर का शिलान्यास किया था। आज, मैंने इसका उद्घाटन किया है। मुझे बेंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेसवे को समर्पित करने का भी अवसर मिला है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 March 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story