महाराष्ट्र : एमवीए संकट: भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की

June 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार की देर रात एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के तहत महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार के बहुमत का पता लगाने की मांग की।

भाजपा का यह कदम शिवसेना के 39 विधायकों के साथ 11 अन्य विधायकों के समूह के बाद आया है -जो 20-21 जून को राज्य के मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले एक विद्रोही गुट में शामिल हो गए थे।ोवार को राजभवन को एक ईमेल भेजा।

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उन्होंने राज्यपाल को सूचित किया है कि विद्रोही समूह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।इसके बाद, भाजपा ने राज्यपाल को एक पत्र सौंपा है जिसमें उनसे मुख्यमंत्री को बहुमत साबित करने के लिए निर्देश जारी करने का आग्रह किया गया है।

फडणवीस ने कहा, हमें उम्मीद है कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों और सोमवार के सुप्रीम कोर्ट के निदेशरें को देखते हुए राज्यपाल मामले में आवश्यक कदम उठाएंगे।इससे पहले मंगलवार को फडणवीस महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलने नई दिल्ली गए थे।अगले कुछ दिनों में बागी समूह के गुवाहाटी से मुंबई पहुंचने की संभावना है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.