एनसीडब्ल्यू की पहली चेयरपर्सन जयंती पटनायक का निधन

NCWs first chairperson Jayanti Patnaik passes away
एनसीडब्ल्यू की पहली चेयरपर्सन जयंती पटनायक का निधन
शोक एनसीडब्ल्यू की पहली चेयरपर्सन जयंती पटनायक का निधन
हाईलाइट
  • जयंती तीन बार कटक और बेरहामपुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुनी गई

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की पहली अध्यक्ष जयंती पटनायक का 90 वर्ष की उम्र में बुधवार रात यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

उनके परिवार में बेटा पृथ्वी बल्लव पटनायक और दो बेटियां हैं। उनके पति, ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री और असम के पूर्व राज्यपाल जे.बी. पटनायक का 2015 में निधन हो गया था।

जयंती तीन बार कटक और बेरहामपुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुनी गई और एक बार राज्यसभा के लिए मनोनीत हुई।

वह अपने साहित्यिक कौशल के लिए भी जानी जाती थीं, जिन्होंने के.एम. मुंशी के कृष्णावतार का ओडिया में अनुवाद किया था।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, एक ट्वीट में कहा, ओडिशा के पूर्व सीएम जेबी पटनायक की पत्नी जयंती पटनायक के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वह एक पूर्व सांसद और प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता भी थीं। अपनी सेवा और समर्पण के माध्यम से राज्य के लोगों का उन्हें प्यार मिला। उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना।

ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक और ओडिशा के कई अन्य नेताओं ने जयंती पटनायक के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story