कुछ दिनों बाद बढ़ेगी स्पेशल ट्रेनों की संख्या : सुशील मोदी

Number of special trains will increase after a few days: Sushil Modi
कुछ दिनों बाद बढ़ेगी स्पेशल ट्रेनों की संख्या : सुशील मोदी
कुछ दिनों बाद बढ़ेगी स्पेशल ट्रेनों की संख्या : सुशील मोदी

पटना, 1 मई (आईएएनरएस)। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को कहा कि जयपुर, हैदराबाद सहित देश के कई स्थानों से 5 विशेष ट्रेनें शुरू की गई हैं, अगले कुछ दिनों में इन ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी। इससे रोजाना हजारों लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित अपने घर पहुंच सकेंगे।

मोदी ने ट्वीट कर लिखा, जयपुर, हैदराबाद सहित देश के अनेक स्थानों से 5 विशेष ट्रेनें शुरू की गई हैं, अगले कुछ दिनों में इन ट्रेनों की संख्या बढ़ेंगी। इससे रोजाना हजारों लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित अपने घर पहुंच सकेंगे।

उन्होंने उन लोगों को भी नमन किया, जिन्होंने धैर्यपूर्वक इसकी प्रतीक्षा की। उन्होंने आगे कहा, जिन लोगों ने धैर्यपूर्वक स्पेशल ट्रेन चलने की प्रतीक्षा कर कोरोना संक्रमण रोकने के संघर्ष में देश का साथ नहीं छोड़ा, उन सबकी सहनशीलता को नमन।

मोदी ने स्पेशल ट्रेनें चलाने के बिहार के आग्रह को स्वीकार करने पर सुशील मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया। रेलमंत्री हालांकि पीयूष गोयल हैं।

सुशील मोदी ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि वह किसी भी व्यक्ति को गांव में प्रवेश ना करने दें, जब तक कि वह क्वारंटीन की अवधि को पूरा नहीं कर लेता है।

उन्होंने कहा कि जो भी लोग ट्रेन से आएंगे, उन सभी की रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जाएगी। उसके बाद उन्हें बसों में बिठाकर उनके जिले में लाया जाएगा और जिले से उन्हें गांव या प्रखंड के अंदर बने क्वारंटीन सेंटर में 21 दिन रखा जाएगा। राज्य सरकार सभी क्वारंटीन सेंटर पर और अतिरिक्त शौचालय का निर्माण करा रही है। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की।

Created On :   1 May 2020 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story