राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी, लंच से पहले कार्यवाही 2 बार स्थगित

Opposition uproar continues in Rajya Sabha, proceedings adjourned 2 times before lunch
राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी, लंच से पहले कार्यवाही 2 बार स्थगित
नई दिल्ली राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी, लंच से पहले कार्यवाही 2 बार स्थगित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर विपक्ष के तीखे विरोध के बीच राज्यसभा में गुरुवार को प्रश्नकाल का आयोजन हुआ, लेकिन सदन की कार्यवाही फिर से दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। विपक्षी सदस्यों द्वारा विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी और समन के विरोध में नारेबाजी जारी रखने के बाद दोपहर के भोजन से पहले सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित कर दी गई।

प्रश्नकाल के बाद वी. विजयसाई रेड्डी, जो चेयर पर थे, ने सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। कार्यवाही के दौरान विपक्षी नेताओं की ओर से जोरदार नारेबाजी जारी रही और इसी बीच रेड्डी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को बोलने की अनुमति दी।

खड़गे ने कहा कि जब सदन का सत्र चल रहा था, उसी समय उन्हें ईडी की ओर से दोपहर 12.30 बजे जांच एजेंसी के सामने पेश होने का समन मिला था। खड़गे ने कहा, मैं कानून का सम्मान करता हूं और कानून प्रवर्तन एजेंसी के समक्ष पेश रहूंगा।

राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि कानून लागू करने वाली एजेंसियां अपना काम कर रही हैं और मौजूदा सरकार उनके कामकाज में दखल नहीं दे रही है। विपक्षी सदस्य सदन के वेल में जमा हो गए और नारेबाजी करते रहे। इससे पहले, विपक्ष के सदस्यों के विरोध के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Aug 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story