संसदीय स्थायी समिति बुधवार को करेगी कोविड-19 पर चर्चा

Parliamentary standing committee will discuss Kovid-19 on Wednesday
संसदीय स्थायी समिति बुधवार को करेगी कोविड-19 पर चर्चा
संसदीय स्थायी समिति बुधवार को करेगी कोविड-19 पर चर्चा

नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस)। गृह मामलों की संसदीय स्थायी समिति बुधवार को कोविड-19 की स्थिति और देश में इसके प्रबंधन को लेकर चर्चा करेगी।

समिति स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया से मामले में चर्चा करेगी। राज्यसभा की वेबसाइट के अनुसार समिति 19 अगस्त को कोविड-19 महामारी और इससे जुड़े प्रबंधन के बारे में चर्चा करेगी।

सूत्रों के अनुसार, समिति की अध्यक्षता कांग्रेस नेता आनंद शर्मा कर रहे हैं और बैठक केंद्र सरकार द्वारा महामारी के प्रबंधन को लेकर चर्चा होने की संभावना है।

जुलाई में स्थायी समिति की हुई बैठक में समिति के सदस्यों ने अधिकारियों से कोरोनावायरस के इलाज में प्रयोग होने वाली दवाइयों की महंगी कीमतों के बारे में पूछा था और सदस्यों ने दवाइयों की काला बाजारी के मुद्दे को भी उठाया था।

इस बैठक का इसलिए भी महत्व है, क्योंकि संसद के दोनों सदन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ध्यान में रखते हुए मानसून सत्र की तैयारी कर रहे हैं।

भारत में कोरोनावायरस के आंकड़े 27 लाख के पास पहुंच गए। बीते 24 घंटों में 55,079 लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं, वहीं 876 लोगों की इस दौरान मौत हो गई और अबतक कुल 51,797 लोग इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Created On :   18 Aug 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story