मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की

PM Modi chairs the meeting of the Union Council of Ministers
मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की
दिल्ली मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें कुछ परियोजनाओं के क्रियान्वयन और समीक्षा पर चर्चा हुई। घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि दो केंद्रीय मंत्रियों ने अपने मंत्रालयों के तहत विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन पर प्रस्तुतियां दी हैं। सूत्रों ने दावा किया कि बैठक के दौरान दो वरिष्ठ मंत्रियों की प्रस्तुतियों के अलावा कुछ अन्य ने भी विभिन्न मुद्दों पर बात की और कुछ अन्य परियोजनाओं पर भी चर्चा की।

यह भी पता चला कि बैठक टीम की दक्षता और शासन के बारे में अधिक केंद्रित थी और टीम वर्क के महत्व पर भी जोर दिया गया था। यहां सुषमा स्वराज भवन में पांच घंटे से अधिक समय तक चली मंत्रिपरिषद की बैठक इस साल सात जुलाई को हुए बड़े फेरबदल और विस्तार के बाद पांचवीं बैठक थी।

मंत्रिपरिषद की पिछली बैठक 28 सितंबर, 2021 को हुई थी, जिसमें वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने-अपने मंत्रालयों और चल रही परियोजनाओं की प्रस्तुतियां दी थीं। भाजपा के एक पार्टी पदाधिकारी ने कहा कि मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री हमेशा कनिष्ठ मंत्रियों को अपने वरिष्ठ सहयोगियों से सीखने और बेहतर दक्षता के लिए प्रोत्साहित करते हैं और वह हमेशा लीक से हटकर सोच को बढ़ावा देते हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Oct 2021 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story