पीएम बोले, हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को लीड करने की ताकत यूपी में

PM said, UP has the power to lead Indias economy
पीएम बोले, हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को लीड करने की ताकत यूपी में
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 पीएम बोले, हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को लीड करने की ताकत यूपी में

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को लीड करने की ताकत यूपी में है। यूपी को स्टेबिलिटी और कंटीन्यूटी भी चाहिए। आपकी जहां पहचान है वहां स्टेबिलिटी और कंटीन्यूटी पर बात करें। वाराणसी के महमूरगंज स्थित रमना निवास में शनिवार को पीएम मोदी ने कला एवं संस्कृति क्षेत्र के विशिष्ट व्यक्तियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने विकास के प्रति अपनी वचन बद्धता दोहराई। बैठक में मौजूद लोगों से मेगा परियोजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

काशी विश्वनाथ धाम के बारे में बात करते हुए मोदी ने कहा कि इसे पहले ही बन जाना जाहिए था। वहीं गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश के बारे में संस्कृति सभ्यता और संघर्ष से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की मंशा भी स्पष्ट की। यूपी के हर जिले में मेडिकल कॉलेज का फायदों पर बात की। इशारों-इशारों में पूर्व की सरकारों पर सवाल भी उठाए। प्रबुद्धजनों से कहा कि यूपी को स्टेबिलिटी और कंटीन्यूटी चाहिए।

कहा कि मेडिकल कालेज का फायदा मध्यम वर्ग के लिए होने की जानकारी दी। सरकार में ट्रांसफर पोस्टिंग का उद्योग चलता है। गुजरात में बंद कर दी थी। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी को स्टेबिलिटी और कंटीन्यूटी भी चाहिए। आप अफसर को ट्रांसफर करते हो अपने को नहीं। स्टेबिलिटी जरूरी है। आपकी जहां पहचान है वहां स्टेबिलिटी और कंटीन्यूटी पर बात करें। हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को लीड करने की ताकत यूपी में है। कहा कि अर्थव्यवस्था का बड़ा ताकत यूपी बन जाएगा। रेलवे स्टेशन पर काशी वासियों के अर्थव्यवस्था को ताकत मिलती है।

वंदे भारत का अनुभव पूछा तो यात्री के अनुभवों को भी उन्होंने साझा किया। ट्रेन में मिलने वाले स्पेस से लेकर कम समय में पहुंचाने की बात कहकर देश में सहूलियतों पर उन्होंने चर्चा की। पीएम ने कहा कि यूक्रेन मेडिकल की शिक्षा के लिए देश के छात्र जा रहे हैं। पिछली सरकार ने इसके लिए प्रयास नहीं किया। आजादी के बाद जितने डाक्टर बने हैं उतने डाक्टर जल्द बनेंगे। मेडिकल कालेज बनने के बाद देश के लोगों के ही काम आएगा।

(आईएएनएस)

Created On :   5 March 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story