Politics: कांग्रेस में अंदरूनी कलह से परेशान राहुल, सोनिया, मनमोहन ने साधी चुप्पी

Rahul is troubled by infighting in Congress
Politics: कांग्रेस में अंदरूनी कलह से परेशान राहुल, सोनिया, मनमोहन ने साधी चुप्पी
Politics: कांग्रेस में अंदरूनी कलह से परेशान राहुल, सोनिया, मनमोहन ने साधी चुप्पी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस में युवा बनाम वरिष्ठ, बुजुर्ग नेताओं को लेकर मचे घमासान से पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी काफी परेशान हैं। हालांकि, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है। सूत्रों ने कहा कि, राहुल गांधी पार्टी के भीतर के कलह के बारे में मीडिया में आई खबरों से नाराज हैं, इसलिए दोनों ब्रिगेड को केवल पार्टी मंच पर अपने विचार रखने के लिए कहा गया है।

पार्टी ने नेताओं को स्पष्ट रूप से कहा है कि 2004 से 2014 तक यूपीए के 10 साल के शासन पर सवाल उठाना अस्वीकार्य है। मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में एक दशक लंबा यूपीए शासन देश में रहा। अंदरूनी कलह इस हद तक सामने आ गया कि सूत्रों का कहना है कि रणदीप सिंह सुरजेवाला को मीडिया को ब्रीफ करने के लिए राजस्थान से बुलाना पड़ा। उन्होंने दोनों गुटों को सोशल मीडिया पर बयानबाजी करने से बचने की भी चेतावनी दी और कहा कि कोई भी नेता ट्विटर-ट्विटर खेलना बंद करें।

सुरजेवाला ने रविवार को एक सवाल का जवाब देते हुए चेतावनी दी कि, जो ट्विटर-ट्विटर खेल रहे हैं, मैं उन्हें सोशल मीडिया पर बयानबाजी बंद करने की सलाह देता हूं। हमारे पास आंतरिक लोकतंत्र है और हम किसी को भी रिटायर होने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं। इसलिए अपने विचार पार्टी के उपयुक्त फोरम में रखें।

भाजपा के साथ तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि कोई मार्गदर्शक मंडल नहीं है और पार्टी को मिलकर भाजपा का मुकाबला करना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि वरिष्ठ, बुजुर्ग नेताओं को युवाओं का मार्गदर्शन करना चाहिए और उन्हें आगे बढ़ाना चाहिए।

 

Created On :   3 Aug 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story