पेट्रोल के हवाई जहाज के ईंधन से मंहगा होने पर राहुल ने सरकार पर साधा निशाना

Rahul targeted the government for petrol being more expensive than airplane fuel
पेट्रोल के हवाई जहाज के ईंधन से मंहगा होने पर राहुल ने सरकार पर साधा निशाना
राजनीति पेट्रोल के हवाई जहाज के ईंधन से मंहगा होने पर राहुल ने सरकार पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में हवाईजहाज के ईंधन की तुलना में पेट्रोल महंगा होने की खबरें सामने आने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है कि मामला बेहद गंभीर है। राहुल गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, यह एक गंभीर मुद्दा है, क्योंकि लोक कल्याण का मुद्दा सबसे पहले आता है और लोगों की दैनिक आवश्यकताएं उनके पहुंच से बाहर हो रही हैं, लेकिन प्रधानमंत्री के कुछ दोस्तों को लाभ पहुंचाने के लिए जनता को धोखा दिया जा रहा है और मैं लोगों के साथ खड़ा रहूंगा।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक न्यूज रिपोर्ट को टैग किया। रविवार की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल विमान ईंधन से करीब 33 फीसदी महंगा हो गया है। दिल्ली में एटीएफ की कीमत 79,020.16 रुपये प्रति किलोलीटर या 79 रुपये प्रति लीटर है जबकि राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.84 रुपये प्रति लीटर है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार ने वादा किया था कि आम लोग चप्पलों के साथ हवाई जहाज में उड़ेंगे लेकिन स्थिति यह है कि मध्यम वर्ग और गरीब पीड़ित हैं और ईंधन की बढ़ी हुई कीमत के कारण सड़कों पर भी यात्रा करने में असमर्थ हैं।

हालांकि, पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार चार दिनों तक बढ़ने के बाद सोमवार को अपरिवर्तित रहीं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 111.77 रुपये प्रति लीटर रही। मुंबई में, डीजल की दरें भी 102.52 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहीं, जबकि दिल्ली में रविवार की तरह ही इसकी कीमत 94.57 रुपये है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Oct 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story