राज्यसभा चुनाव : बिहार में राजद की ओर से मीसा, फैयाज ने नामांकन का पर्चा भरा

Rajya Sabha elections: Misa, Fayaz filed nomination form on behalf of RJD in Bihar
राज्यसभा चुनाव : बिहार में राजद की ओर से मीसा, फैयाज ने नामांकन का पर्चा भरा
बिहार राज्यसभा चुनाव : बिहार में राजद की ओर से मीसा, फैयाज ने नामांकन का पर्चा भरा

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव होने है। इसे लेकर बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के दोनों उम्मीदवारों ने शुक्रवार को अपना नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया। राजद की तरफ से लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और पूर्व विधायक फैयाज अहमद ने विधानसभा पहुंच कर अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

मीसा भारती का नाम पहले से तय माना जा रहा था। पार्टी के दूसरे प्रत्याशी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।फैयाज अहमद मधुबनी के बिस्फी के पूर्व विधायक हैं। साल 2005 में उन्होंने राजनीति में एंट्री ली थी। 2020 के विधान सभा चुनाव में फैयाज चुनाव हार गए थे। माना जाता है कि राजद फैयाज को राज्यसभा भेजकर मुसलमानों को संदेश देना चाहती है।

बिहार की पांच सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होना है। बिहार के जिन सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, उसमें केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती, गोपाल नारायण सिंह, सतीश चंद्र दुबे और शरद यादव शामिल हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 May 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story